इंग्लैंड के खिलाफ टेस्ट सीरीज के लिए टीम इंडिया का ऐलान, रोहित आउट, पांड्या इन
मुंबई
इंग्लैंड के खिलाफ दो टेस्ट मैचों के टीम इंडिया का ऐलान किया गया है. न्यूजीलैंड के खिलाफ खेले गए टेस्ट सीरीज में अच्छे प्रदर्शन के बाद गौतम गंभीर की वापसी हुई है, जबकि न्यूजीलैंड के खिलाफ आखिरी वनडे में चोटिल रोहित शर्मा को टीम में शामिल नहीं किया गया.
सबसे चौंकाने वाला चयन हार्दिक पांड्या का रहा है. उम्मीद के उलट करुण नायर को टीम में शामिल कर बीसीसीआई ने सबको हैरान कर दिया. नए चेहरे में जयंत यादव भी शामिल हैं.
चिकनगुनिया से उबर कर इशांत शर्मा पूरी तरह से फिट हो चुके हैं और उन्हें चोटिल भुवनेश्वर कुमार की जगह टीम में जहग मिली है.
विराट कोहली के नेतृत्व में न्यूजीलैंड को टेस्ट सीरीज में 3-0 से हराने वाली टीम में इसके अलावा बड़ा बदलाव नहीं किया गया है.
रणजी ट्रॉफी में शानदार बल्लेबाजी कर रहे युवराज सिंह पर भी नजर बनी हुई थी लेकिन युवराज टीम इंडिया के टेस्ट टीम में वापसी करने में कामयाब नहीं हो पाए.
टीम इस प्रकार है: 
विराट कोहली (कप्तान), अजिंक्य रहाणे, चेतेश्वर पुजारा, गौतम गंभीर, मुरली विजय, ऋद्धीमान साहा (विकेटकीपर), जयंत यादव, आर अश्विन, रविन्द्र जडेजा, उमेश यादव, इशांत शर्मा, मोहम्मद शमी, अमित मिश्रा, हार्दिक पाण्ड्या, करूण नायर.
मैच शेड्यूल
इंग्लैंड के खिलाफ 9 नवंबर से टेस्ट सीरीज़ की शुरुआत होगी. पहला टेस्ट राजकोट में खेला जाएगा. ये 9-13 नवंबर के बीच होगा. भारतीय टीम पांच नवंबर से राजकोट में अभ्यास शुरू करेगी. दूसरा टेस्ट 17-12 नवंबर के बीच विशाखापट्टनम में होगा, 26-30 नवंबर के बीच मोहाली में तीसरा, 8-12 दिसंबर के बीच मुंबई में चौथा और 16-20 दिसंबर के बीच चेन्नई में पांचवां और अंतिम टेस्ट मैच खेला जाना है.
आईसीसी टेस्ट टीम रैंकिंग में शीर्ष पर मौजूद भारतीय टीम के लिए यह सीरीज किसी परीक्षा के समान होगी, क्योंकि इंग्लैंड के खिलाफ पिछली तीन टेस्ट सीरीज में भारत को हार मिली है.

0 comments:

एक टिप्पणी भेजें

 
HAFTE KI BAAT NEWS © 2013-14. All Rights Reserved.
Top