सिंधी समाज के वैवाहिक रिश्तों हेतु वेबसाइट एवं मोबाइल एप्प का लोकार्पण

समाज में उपयुक्त वर-वधू की तलाश चुनौती बनती जा रही है - प्रेम थदानी
जोधपुर  
सिंधी समाज के वरिष्ठ समाजसेवियों की प्रेरणा से स्थापित आदर्श विवाह मैरिज ब्यूरो मैचमेकिंग सेंटर की वेबसाइट (www.adarshvivah.in) एवं मोबाइल एप्लीकेशन का लोकार्पण सिंधी यूथ वेलफेयर सोसाइटी के अध्यक्ष श्री प्रेम थदानी नें किया उन्होंने बताया की भारत में बसने वाले सिंधी समाज के लोग भारत भर ही नहीं वरन् विदेशों में भी फैले हैं जिससे उनके बीच आपसी जुड़ाव अपने आप में एक चुनौतीपूर्ण कार्य है। उन्होंने समूह के सभी सदस्यों को बधाई देते हुए ये विश्वास जताया की ये वेबसाइट सिंधी समाज के अविवाहित युवक युवतियों हेतु लाभकारी साबित होगी। 
बीएसएनएल से सेवानिवृत चीफ सुपरवाईजर श्री अशोक आडवानीए एसबीबीजे से सेवानिवृत मुख्य प्रबंधक डी के परयानी एवं टेक्सटाइल व्यवसायी समाजसेवी अर्जुनदास थदानी की विशिष्ठ उपस्तिथी में वेबसाइट एवं मोबाइल एप्लीकेशन का लोकार्पण किया गया। इस मौके पर सिंधी समाज के प्रतिष्ठित सदस्य एवं समाजसेवी उपस्थित थे । 
उल्लेखनीय है कि, आदर्श विवाह में पूर्व में सिर्फ कार्यालय में या पोस्ट द्वारा सिंधी युवक युवतियों की जानकारी वैवाहिक रिश्तों हेतु उपलब्ध कराई जा रही थी , इसी कड़ी को तकनीक से जोड़ते हुए सेवाओं को सुलभ एवं सुगम बनाने के उद्देश्य से इस वेबसाइट एवं मोबाइल एप्लीकेशन को सिंधी समाज को बेहतर सुविधाएं प्रदान करने के उद्देश्य से उपलब्ध कराया जायेगा। इसके पंजीकरण के लिए सिंधी समाज में वैवाहिक रिश्तों हेतु इच्छुक युवक-युवतियों को वेबसाइट पर अपना विवरण अपलोड करना होगाए ताकि समाज के लोगों को विश्वसनीय जानकारी मिल सके। कोई भी एण्ड्रायड मोबाइल फोन धारक गूगल प्ले स्टोर में जाकर आदर्श विवाह के नाम से निःशुल्क यह एप्प डाउनलोड कर सकता है। आदर्श विवाह में सिंधी युवक युवतियों की जानकारी प्रदान की जाएगी जिससे युवाओं को अपने लिए उपयुक्त जीवन साथी चुनने में सुविधा होगी। मैचमेकिंग सेंटर से सम्बंधित जानकारी फेसबुक एवं अन्य सोशल साइट्स पर ऑनलाईन भी उपलब्ध रहती है।

0 comments:

एक टिप्पणी भेजें

 
HAFTE KI BAAT NEWS © 2013-14. All Rights Reserved.
Top