इंडिया बॉलर्स के आगे 'अंग्रेजों' ने टेके घुटने, 246 रन से पाई धमाकेदार जीत
विशाखापत्तनम। 
रविचंद्रन अश्विन, जयंत यादव, मोहम्मद शमी और रवींद्र जडेजा के शानदार प्रदर्शन की बदौलत भारतीय क्रिकेट टीम ने इंग्लैंड क्रिकेट टीम को 246 रन से शिकस्त दे दी। दूसरे टेस्ट के पांचवें और आखिरी दिन बॉलर्स ने शुरू से ही मेहमान बल्लेबाजों को बैकफुट पर रखा और एक के बाद एक झटके दिए। 
405 रन के लक्ष्य का पीछा कर रही इंग्लैंड ने अपनी दूसरी पारी की शुरूआत सुबह 87 रन पर दो विकेट से आगे बढ़ाते हुई की थी लेकिन उसके बल्लेबाज भारतीय गेंदबाजों के प्रहार को सह नहीं सके और लंच तक मेहमान टीम ने 93 ओवर में 142 रन जोड़कर सात विकेट गंवा दिए। 
इंग्लैंड के अभी तीन ही विकेट सुरक्षित हैं जबकि उसे जीत के लिये 263 रनों की दरकार है। इंग्लिश बल्लेबाज जॉनी बेयरस्टो 23 रन और जफर अंसारी शून्य पर नाबाद हैं। 
इससे पहले सुबह दिन की शुरूआत इंग्लैंड के लिए खराब रही और बेन डकेट खाता खोले बिना दिन का पहला शिकार बन गये। उन्हें अश्विन ने रिद्धिमान साहा के हाथों कैच कराकर इस पारी में अपना दूसरा विकेट निकाला। इसके बाद मोइन अली 31 गेंदों में दो रन जोड़कर जडेजा का शिकार बने। अली का कैच कप्तान विराट ने लपका और इंग्लैंड ने 101 के स्कोर पर अपने चार विकेट गंवा दिए। 
इंग्लैंड के बाकी बल्लेबाजों की भी यही कहानी रही और छठे नंंबर के बेन स्टोक्स छह रन बनाकर जयंत यादव की गेंद पर बोल्ड हुए। इंग्लैंड का छठा विकेट भी फिर जल्द ही गिरा। क्रीज पर डटे हुए रविवार के नाबाद बल्लेबाज रूट अपने स्कोर में 20 रन का इजाफा कर शमी की गेंद पर पगबाधा हो गये। रूट ने 107 गेंदों में तीन चौके लगाकर 25 रन बनाये। 
आदिल राशि चार रन बना सके थे कि तेज गेंदबाज शमी ने उन्हें विकेटकीपर साहा के हाथों कैच कराया और 129 के स्कोर पर इंग्लैंड ने अपने अहम सात विकेट गंवा दिये। मेहमान टीम ने अपने लंच तक अपने पांच विकेट 37 रन के अंतर पर गंवाये। 
भारत की ओर से अश्विन-जयंत यादव ने 3-3 और शमी-जडेजा ने 2-2 विकेट लिये ।

0 comments:

एक टिप्पणी भेजें

 
HAFTE KI BAAT NEWS © 2013-14. All Rights Reserved.
Top