यूआईटी ने निजी कॉलोनी को दिए 170 पट्टे 
बाड़मेर 
शहर में 2013 में यूआईटी की अधिसूचना जारी होने के बाद से अब तक 500 बीघा जमीन यूआईटी के नाम स्वीकृत की गई है। यूआईटी ने 1 करोड़ 34 लाख 27 हजार 387 रुपयों की आय प्राप्त की है। 
वहीं शहर के निकट सांसियों के तले के पास निजी कॉलोनी में यूआईटी ने 170 पट्टे जारी किए हैं। यह जानकारी मंगलवार को यूआईटी चैयरपर्सन डॉ. प्रियंका चौधरी ने यूआईटी सभागार में पत्रकार वार्ता में दी। 
यूआईटी के मास्टर प्लान में 23 गांवों को जोड़ा गया है। उन्होंने कहा कि स्टाफ की कमी के कारण समस्या आ रही है, लेकिन जल्दी ही इसका समाधान करने का प्रयास रहेगा। कॉलोनी में 90 लाख की आय प्राप्त हुई है।
उन्होंने कहा कि शहीद सर्किल से नेहरू नगर ओवरब्रिज तक की सड़क का जल्द ही कायाकल्प होगा। गौरतलब है कि शहर की यह सबसे प्रमुख सड़क बारिश के बाद से ही बदहाल पड़ी है।
शहर में होंगे विकास कार्य
यूआईटी अध्यक्ष ने कहा कि शहर में बस स्टेण्ड परिसर में यूआईटी ने प्याऊ का निर्माण करवाया। अहिंसा सर्किल, तनसिंह चौराहा, शिल्पग्राम, काष्ठ बाजार सहित कई विकास कार्य करवाए जाएंगे। 
मास्टर प्लान बनाकर ट्रांसपोर्ट नगर बनाने की योजना प्रस्तावित है। इसके साथ ही आदर्श स्टेडियम में स्पोर्ट्स कॉम्पलेक्स बनाने की योजना विचाराधीन है। मुख्यमंत्री जन आवास के लिए उत्तरलाई व गडरा रोड पर जमीन चिन्हित की गई है।  जल्दी ही इस योजना को आगे बढ़ाया जाएगा। इस अवसर पर अतिरिक्त जिला कलक्टर ओमप्रकाश विश्रोई ने बाड़मेर के मास्टर प्लान के बारे में अवगत करवाया।

0 comments:

एक टिप्पणी भेजें

 
HAFTE KI BAAT NEWS © 2013-14. All Rights Reserved.
Top