11 नवंबर तक सभी हाईवे होंगे टोल फ्री
नई दिल्ली।
500 औऱ 1000 के नोट पर बैन के बाद हाईवे टोल पर हो रही परेशानी की वजह से सरकार ने 11 नवंबर तक सभी हाईवे टोल को फ्री कर दिया है। सरकार ने ये फैसला 500 औऱ 1000 के नोट बंद होने से हो रही परेशानी के बाद लिया है।
केंद्रीय सड़क परिवहन मंत्री नितिन गडकरी ने ऐलान किया कि 11 नवंबर की रात 12 बजे तक किसी से भी टोल नहीं लिया जाएगा, लेकिन 11 नवंबर के बाद सभी को ध्यान रखना होगा कि टोल से गुजरते हुए आप खुल्ले पैसे साथ रखें।
इससे पहले सरकार ने मेट्रो स्टेशनों पर भी 500 और 1000 रुपए के नोट स्वीकार करने का फैसला लिया है। इसके अलाव सरकारी अस्पताल, सरकारी अस्पतालों की फार्मेसी, रेल टिकट काउंटर, सार्वजनिक परिवहन के टिकट काउंटर, हवाई अड्डों पर एयरलाइंस के टिकट काउंटर, मिल्क बूथ, अंत्येष्टि स्थलों, पेट्रोल पंप और गैस स्टेशन शामिल हैं।
गौरतलब है कि मोदी सरकार ने मंगलवार को घोषणा करते हुए ऐलान किया था कि देश में 500 औऱ 1000 के नोट पर बैन लगा दिया गया है। जनता से अपील करते हुए पीएम मोदी ने कहा था कि सभी अपने पास रखे नोटों को 50 दिन के अंदर बैंक में जमा करवा दें। साथ ही 2000 रुपए का नोट शुरु करने को कहा है।
सरकार के इस फैसले से देश की जनता में हड़कंप मच गया है। रात को ही लोग खरीददारी करने घरों से निकल गए थे। बाजार से लेकर पट्रोल पंप तक लोगों की भारी भीड़ देखी जा रही है।

0 comments:

एक टिप्पणी भेजें

 
HAFTE KI BAAT NEWS © 2013-14. All Rights Reserved.
Top