सिवाना  प्रधान की अभिनव पहल "अपना कस्बा,अपनी जिम्मेदारी "अभियान की हुई शुरुवात

-सिवाना कस्बे में मनाई गांधी-शास्त्री जयंती
-प्रधान गरिमा ने की कई कार्यक्रमो में शिरकत
बाड़मेर
अब सिवाना कस्बा समेत अपने आस-पास के इलाके की भी साफ-सफाई कर उसे चकाचक बनाए रखा जायेगा। इसके लिए हर कोई सप्ताह में दो घंटे का समय देगा। इसका उद्देश्य है कस्बे समेत अपने घरो व मोहल्ले को पूरी तरह से निर्मल व साफ-सुथरा बनाना।
गांधी जयंती के मौके पर प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी के स्वच्छता अभियान को और गति देते हुए इस दिशा में दो कदम और आगे बढ़ने का संकल्प सिवाना प्रधान ने अपना कस्बा ,अपनी जिम्मेदारी अभियान का आगाज रविवार को किया । गांधी जयंती के अवसर पर सिवाना के ह्रदय स्थल गांधी चौक की साफ-सफाई के साथ ही अपने आस-पास की सफाई का संकल्प लिया गया।प्रधान गरिमा राजपुरोहित एवं नवकार स्कुल के बच्चो ने गांधी चौक परिसर की सफाई हाथ में झाड़ू थामकर की। इसके बाद राष्ट्रपिता महात्मा गांधी की मूर्ति पर माला पहना कर अभियान का विधिवत आगाज किया गया।
इस मौके पर प्रधान गरिमा राजपुरोहित ने बताया कि स्वच्छ भारत अभियान का जो संकल्प देश ने लिया है उसे सिवाना कस्बा गांधी जयंती के मौके पर और अधिक विस्तार देने जा रही है। उन्होंने बताया कि इसके तहत लोगों को यह संदेश दिया जा रहा है कि हफ्ता में दो घंटा अपने घर के साथ-साथ आस-पास की भी सफाई कर अपने इलाके को स्वच्छ व सुंदर बनाएं। उन्होंने बताया कि स्वच्छता अभियान को साकार करने के लिए गांधी जयंती के मौके पर लोगों ने सफाई संकल्प लिया है।इस मौके पर नवकार विद्यालय के हितेश कुमार ने स्वच्छता को जीवन का सार बताया। इसके बाद हरमल पूरा स्थित राजकीय विद्यालय में राष्ट्रपिता महात्मा गांधी और पूर्व प्रधानमंत्री लाल बहादुर शास्त्री जयंती पर विभिन्न आयोजन आयोजित किये गए। विद्यालय परिसर में कई ग्रामीणों की मौजूदगी में निबंध,प्रश्नोत्तरी और कब्बड्डी प्रतियोगिता का आयोजन किया गया जिसमें पहली तीन पायदान पर रहने वालों को पुरस्कृत किया गया।इस अवसर पर बीते दिनों ब्लाक स्तर पर आयोजित खेलकूद प्रतियोगिता में शानदार प्रदर्शन करने वाली छात्रा हवली को शाल ओढाकर सम्मानित किया गया।विद्यालय प्रधान किशोर लाल दवे ने विद्यार्थियों को राष्ट्रपिता महात्मा गांधी की बातों को जीवन में उतरने को कहा।इस अवसर पर विद्यालय की मनीषा विश्नोई समेत बड़ी संख्या में ग्रामीण मौजूद थे।

0 comments:

एक टिप्पणी भेजें

 
HAFTE KI BAAT NEWS © 2013-14. All Rights Reserved.
Top