बाड़मेर। सेना भर्ती रैली को लेकर पुख्ता इंतजाम करेंःशर्मा
जिला कलक्टर सुधीर शर्मा एवं पुलिस अधीक्षक डा.गगनदीप सिंगला ने सेना भर्ती तैयारियो की समीक्षा। इस सेना भर्ती रैली में 36290 अभ्यर्थियो के शामिल होने की संभावना है।
बाड़मेर।
बाड़मेर जिला मुख्यालय पर 29 सितंबर से आयोजित होने वाली सेना भर्ती रैली को लेकर पुख्ता इंतजाम किए जाए। ताकि सेना भर्ती मंे आने अभ्यर्थियांे एवं आमजन को किसी तरह की दिक्कत नहीं हो। इसके लिए प्रत्येक विभाग टीमांे का गठन करने के साथ समन्वित प्रयास करते हुए सेना भर्ती रैली का सफल आयोजन करवाएं। जिला कलक्टर सुधीर शर्मा ने शनिवार को जिला मुख्यालय पर सेना भर्ती रैली संबंधित व्यवस्थाआंे की समीक्षा करते हुए यह बात कही।
जिला कलक्टर सुधीर शर्मा ने कहा कि सेना भर्ती स्थल पर संबंधित विभागीय अधिकारियों एवं कार्मिकांे की उपस्थिति सुनिश्चित करने के साथ अभ्यर्थियांे के लिए बिजली,पानी एवं आवास की समुचित व्यवस्था की जाए। उन्हांेने आदर्श स्टेडियम मंे प्रवेश एवं निकासी द्वार, रामुबाई विद्यालय, रेलवे एवं बस स्टेंड पर अभ्यर्थियांे के लिए हैल्प डेस्क लगाने के निर्देश दिए। उन्हांेने कहा कि भर्ती स्थल के समीप रोडवेज एवं परिवहन विभाग की ओर से बसांे की व्यवस्था सुनिश्चित की जाए। उन्हांेने सेना भर्ती के दौरान अतिरिक्त रेल संचालन के लिए रेलवे के महाप्रबंधक एवं उप महाप्रबंधक को पत्र लिखने के निर्देश दिए। उन्हांेने जिला रसद अधिकारी को अभ्यर्थियांे के खाने-पीने की वस्तुआंे की गुणवत्ता भी सुनिश्चित करने को कहा।
पुलिस अधीक्षक डा.गगनदीप सिंगला ने कहा कि सेना भर्ती के दौरान पुलिस की ओर से माकूल इंतजाम किए जाएंगे। उन्हांेने कहा कि प्रवेश स्थल पर चार लाइनांे मंे अभ्यर्थियांे को खड़ा करने के लिए बेरिकेटिग करवाई जाए। उन्हांेने बस स्टेण्ड,रेलवे स्टेशन, रामूबाई विद्यालय, कालेज परिसर, आदर्श स्टेडियम के प्रवेश एवं निकासी द्वार पर पुलिस की ओर से हेल्प डेस्क संचालित करने का भरोसा दिलाया। उन्हांेने अभ्यर्थियांे के ठहराव के लिए महाविद्यालय परिसर मंे बड़ा शामियाना लगाने एवं भोजन, चाय तथा शौचालय की व्यवस्था करने की जरूरत जताई। बैठक के दौरान नगर परिषद के आयुक्त श्रवण कुमार विश्नोई को समुचित व्यवस्थाएं सुनिश्चित करने के निर्देश दिए गए। बैठक के दौरान बताया गया कि पुलिस संबंधित व्यवस्था के लिए अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक रामेश्वरलाल के निर्देशन मंे पुलिस उप अधीक्षक ओमप्रकाश उज्जवल, कोतवाल बुधाराम विश्नोई, यातायात प्रभारी आनंद कुमार एवं सदर थानाधिकारी मय पुलिस टीम तैनात रहेंगे। बैठक के दौरान अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक रामेश्वरलाल, बाड़मेर उपखंड अधिकारी एच.आर.मेहरा, सेना भर्ती कार्यालय से पूरनसिंह, जलदाय विभाग के अधीक्षण अभियंता नेमाराम परिहार, जिला रसद अधिकारी राकेश शर्मा, प्रमुख चिकित्सा अधिकारी डा.देवेन्द्र कुमार भाटिया, डिस्काम के अधिशाषी अभियंता अश्विनी कुमार जैन के साथ रोडवेज, रेलवे, डेयरी समेत विभिन्न विभागांे के अधिकारी उपस्थित रहे। इस दौरान जिला कलक्टर शर्मा ने सेना भर्ती संबंधित तैयारियांे का जायजा 27 सितंबर को शाम 4 बजे लेने के निर्देश दिए।
क्या है सेना भर्ती रैली का कार्यक्रमः 
बाड़मेर जिला मुख्यालय पर आदर्श स्टेडियम मंे सेना भर्ती रैली का आयोजन 29 सितंबर से होगा। इसमंे जोधपुर, पाली, प्रतापगढ़, बांसवाड़ा, डूंगरपुर, उदयपुर, जैसलमेर, बाड़मेर, सिरोही तथा जालोर जिलों के अभ्यर्थी शामिल होंगे। सेना भर्ती सैनिक सामान्य पद, सैनिक क्लर्क,एस.के.टी., सैनिक नर्सिंग अस्सिटेन्ट, सैनिक टेक्निकल और सैनिक ट्रेडमैन पदों के लिए होगी। निर्धारित कार्यक्रम के अनुसार 29 सितंबर को जालोर, उदयपुर, डूंगरपुर, बासंवाड़ा, प्रतापगढ़, सिरोही, जाधुप जिले की लूणी, बिलाड़ा तहसील के 4465 अभ्यर्थी शामिल होंगे। इसी तरह 30 सितंबर को पाली एवं जोधपुर जिले की बालेसर तहसील के 4720 तथा 1 अक्टूबर को जोधपुर जिले की शेरगढ, ओसिया, तिंवरी तहसील के 4892 एवं 2 अक्टूबर को जोधपुर जिले की जोधपुर, भोपालगढ, लोहावट तहसील के 5562 अभ्यर्थी शामिल होंगे। इसी तरह 3 अक्टूबर को जोधपुर जिले की फलोदी, बावड़ी, पीपाड़ सिटी एवं बाप तहसील के 5754 तथा 4 अक्टूबर को जैसलमेर जिले के अलावा बाड़मेर जिले की चौहटन, सिणधरी, सिवाना, गुड़ामालानी, रामसर, बालोतरा, समदड़ी, गडरारोड़, सेड़वा तहसील के 5644, 5 अक्टूबर को बाड़मेर जिले की बाड़मेर, बायतू, पचपदरा, शिव, धोरीमन्ना, गिड़ा तहसील के अभ्यर्थी शामिल हांेगे। इसके उपरांत 6 से 10 अक्टूबर के मध्य सफल अभ्यर्थियांे का मेडिकल चेकअप होगा।

0 comments:

एक टिप्पणी भेजें

 
HAFTE KI BAAT NEWS © 2013-14. All Rights Reserved.
Top