कलक्टर शर्मा ने लिया सेना भर्ती रैली की व्यवस्थाओं का जायजा, सम्पूर्ण व्यवस्थाएं पुख्ता रखने के निर्देश
बाडमेर 
जिला कलक्टर सुधीर शर्मा ने मंगलवार सायं आदर्श स्टेडियम में 29 सितम्बर से आयोजित होने वाली सेना भर्ती रैली की विभिन्न व्यवस्थाओं एवं तैयारियों का जायजा लिया। 
इस अवसर पर जिला कलक्टर शर्मा ने आदर्श स्टेडियम में प्रवेश एवं निकासी द्वार, रामूबाई विद्यालय, रेल्वे एवं बस स्टेण्ड पर अभ्यार्थियों के लिए हैल्प डेस्क की व्यवस्था करने के निर्देश दिए। उन्होने डिस्कॉम के अधिकारियों को सेना भर्ती स्थल पर निर्बाद्ध विद्युत व्यवस्था सुनिश्चित करने के निर्देश दिए। उन्होंने भर्ती स्थल पर जनरेटर की व्यवस्था रखने तथा लाईनमैन तैनात रखने को कहा। इसी प्रकार उन्होने जलदाय विभाग के अधिकारियों को भर्ती स्थल सहित राजकीय महाविद्यालय, बस स्टेण्ड, रेल्वे स्टेशन इत्यादि स्थानों पर पेयजल की पुख्ता व्यवस्था करने के निर्देश दिए। उन्होने नगर परिषद आयुक्त को भर्ती स्थल पर अस्थाई एवं मोबाईल युरिनल एवं शौचालय बनवाने एवं उनकी सफाई आदि की व्यवस्था हेतु सफाई कर्मचारी लगाने के निर्देश दिए। उन्होने रेल्वे स्टेशन, बस स्टेण्ड एवं राजकीय महाविद्यालय में टेण्ट लगाने तथा पेयजल की पुख्ता व्यवस्था करने के निर्देश दिए।
जिला कलक्टर शर्मा ने भर्ती स्थल पर लेण्ड लाईन टेलीफोन तथा ब्रॉड बैण्ड कनेक्शन करवानेे के निर्देश दिए। साथ ही उन्होने डोंगल की व्यवस्था भी रखने को कहा। उन्होने भर्ती स्थल पर फोटो स्टेट मशीन की व्यवस्था करने के निर्देश दिए। उन्होने रोडवेज एवं जिला परिवहन अधिकारी को असफल रहने वाले अभ्यार्थियों को शीध्र गन्तव्य स्थलों के लिए रवाना करने के लिए पर्याप्त बसों की व्यवस्था करने के निर्देश दिए।
इसके पश्चात् जिला कलक्टर ने राजकीय महाविद्यालय पहुंच अभ्यार्थियों के ठहराव के लिए की जा रही व्यवस्थाओं को जायजा लिया। उन्होने संबंधित अधिकारियों को पर्याप्त टेण्ट सहित पेयजल, विद्युत, मोबाईल शौचालय एवं जलपाल की व्यवस्था रखने के निर्देश दिए। 
इसके पश्चात् जिला कलक्टर शर्मा ने भर्ती स्थल पर अभ्यर्थियों के लिए प्रवेश द्वार की व्यवस्थाओं का निरीक्षण किया। इस अवसर पर सेना भर्ती रैली कार्यालय जोधपुर के कर्नल रवि सेठी ने सेना भर्ती की विभिन्न व्यवस्थाओं एवं प्रस्तावित भर्ती कार्यक्रम की विस्तार के साथ जानकारी कराई। उन्होने कहा कि व्यवस्था के अनुसार पहले आने वाले अभ्यर्थी को पहले प्रवेश मिले ऐसी व्यवस्था की गई है। 
इस अवसर पर अतिरिक्त जिला कलक्टर ओ.पी. बिश्नोई, अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक रामेश्वर लाल, उपखण्ड अधिकारी एच.आर. मेहरा, आयुक्त नगर परिषद श्रवण कुमार विश्नोई, पुलिस उप अधीक्षक ओम प्रकाश उज्जवल, जिला परिवहन अधिकारी डी.डी. मेघाणी सहित विभिन्न विभागों के अधिकारी मौजूद थे।

0 comments:

एक टिप्पणी भेजें

 
HAFTE KI BAAT NEWS © 2013-14. All Rights Reserved.
Top