प्रशासन ने की सख्त कार्यवाही, शहर में मुख्य मार्गो से हटाया अतिक्रमण
बाड़मेर
राजस्थान का बाड़मेर शहर में जहा देखो अतिक्रमण हो रहा था देर से ही सही लेकिन प्रशासन जगा और रविवार को शहर के मैन रोड पर हुए अतिक्रमण को हटा दिया। रविवार को अंहिसा सर्किल से जिला कलक्ट्रेट, इधर स्टेशन रोड़ सहित मुख्य मार्गो पर किए गए अतिक्रमण पर नगर परिषद की जेसीबी चली और मुख्य मार्गो को अतिक्रमण मुक्त कर दिया और साथ चल रहा अधिकारियों का लवाजमा भी नजर आया। वही दूसरी तरफ यहां पर व्यापारी नाराज हो गए विरोध के साथ नारेबाजी करते हुए जिला कलेक्ट्रेट पहुंच गए। 
रविवार को सुबह शहर के मुख्य अंहिसा सर्किल से लगाकर जिला कलक्ट्रेट तक नगर परिषद, प्रशासन व पुलिस की ओर से शहर में बिगड़ी यातायात व्यवस्था को सुधारने के लिए दुकानों के आगे अतिक्रमण, मुख्य मार्गो पर जगह-जगह ठेले हटाने की कार्रवाई चल रही थी। जो करीब चार से पाँच घण्टें तक चलती रही। गौरतलब है कि शहर पिछले दिनों शहर में हुए दो दर्दनाक हादसें जिसमें मुख्य यातायात व्यवस्था बिगडऩे की वजह सामने आई थी। 
दुकानदारों में हड़कंप 
शहर में एक बार फिर नगर परिषद की और से अतिक्रमण हटाओ अभियान शुरू करने के बाद दुकानदारों में हड़कंप मच गया हैं। अब परिषद के सामने विरोध भी शुरू है। लेकिन विरोध के बाद भी नगर परिषद की कार्यवाही जारी रही हैं। यहां दुकानदारों ने दुकानों के आगे लगे टिन छप्पर व पाटे, ठेले सहित कई तरह के अतिक्रमण हटाकर मुख्य सड़को को अतिक्रमण मुक्त बना दिया। इस दौरान नगर परिषद आयुक्त श्रवण विश्नोई, शहर कोतवाल बुद्धाराम विश्नोई, यातायात प्रभारी आनंद कुमार सहित कई पुलिस जवान, नगर परिषद के क्रार्मिक मौजूद रहे। 
ठेला संचालकों का विरोध, नारेबाजी के साथ पहुंचे कलेक्ट्रेट 
रविवार सुबह नगर परिषद व पुलिस प्रशासन की संयुक्त कार्यवाही शुरू हुई। जिसमें कई ठेला संचालको को सख्त रवैया अपनाते हुए हटाने को कहा नहीं माने तो जेसीबी का पीला पंजा चल पड़ा। तो ठेला संचालक प्रशासन के रवैये से नाराज हो गया। उन्हौने नारेबाजी शुरू करते हुए जिला कलेक्ट्रेट पहुंचे। जहां उनका अरोप था नगर परिषद ने हमें कोई नोटिस नहीं दिया। फिर अकाएक कार्यवाही कर रही हैं। यह गलत हैं। हमें कही पर जगह दी जाए। अन्यथा हम अपना व्यापार कैसे करेगें। ठेला संचालकों का विराध जारी हैं। 
यहां से हटाए अतिक्रमण
शहर के मुख्य अंहिसा सर्किल, सब्जी मण्डी के सामने, राजकीय अस्पताल के आगे, किसान छात्रावास के आगे, मुख्य जिला कलेक्ट्रेट के आगे, पूराना तिलक बस स्टेण्ड, नेहरू नगर फाटक, रेल्वे स्टेशन के सामने व आगे, लक्ष्मी सिनेमा सहित कई स्थानों पर अतिक्रमण हटाने की कार्यवाही चली।

0 comments:

एक टिप्पणी भेजें

 
HAFTE KI BAAT NEWS © 2013-14. All Rights Reserved.
Top