ठेकेदार का भुगतान रोकें, सड़को की मरम्मत करवाएंः बिश्नोई
कार्यवाहक जिला कलक्टर ओ.पी.बिश्नोई ने साप्ताहिक समीक्षा बैठक के दौरान नगर परिषद एवं रूडिप के अधिकारियो को शहर में क्षतिग्रस्त सड़को की मरम्मत करने के निर्देश दिए। उन्होंने कहा कि शहर में सड़क पर पड़े गडडों को पाटने के साथ टूटी हुई लोहे की जालियो को बदला जाए।
बाड़मेर।
कार्यवाहक जिला कलक्टर ओ.पी.बिश्नोई ने बुधवार को जिला मुख्यालय पर साप्ताहिक समीक्षा बैठक के दौरान बिजली,पानी एवं सफाई व्यवस्था संबंधित समीक्षा करते हुए संबंधित विभागीय अधिकारियांे को गंभीरता से कार्य करने के निर्देश दिए। उन्हांेने शहर मंे पानी की पाइप लाइन के पास बिछाई गई अंडर ग्राउंड केबल के मामले को गंभीरता से लेते हुए संबंधित ठेकेदार का भुगतान रोकने के निर्देश दिए।
कार्यवाहक जिला कलक्टर ओ.पी.बिश्नोई ने कहा कि शहर मंे पेयजल पाइप लाइन के पास अंडर ग्राउंड केबल बिछाने के मामले मंे जांच कराई जाए। साथ ही इस तरह के प्रकरणांे का निस्तारण नहीं होने तक संबंधित ठेकेदार को भुगतान नहीं किया जाए। बिश्नोई ने शहर मंे क्षतिग्रस्त सड़कों, गडडांे एवं टूटी हुई लोहे की जालियांे के कारण हादसे होने की आशंका जताते हुए नगर परिषद एवं रूडिप के अधिकारियांे को निर्देश दिए कि सड़कांे की मरम्मत करवाने के साथ जालियां बदली जाए। उन्हांेने डिस्काम से नगर परिषद के बकाया भुगतान के संबंध मंे प्रबंध निदेशक को पत्र लिखवाने के निर्देश दिए। बैठक के दौरान आगामी दिनांे मंे जिले मंे मलेरिया एवं डेगूं फैलने की आशंका के मददेनजर मुख्य चिकित्सा एवं स्वास्थ्य अधिकारी तथा प्रमुख चिकित्सा अधिकारी को समुचित व्यवस्थाएं सुनिश्चित करने के निर्देश दिए। उन्हांेने कहा कि पानी भराव वाले स्थानांे के साथ आवासीय क्षेत्रांे मंे मलेरिया की रोकथाम के लिए समुचित इंतजाम किए जाए। इसमंे किसी तरह की कौताही रहने पर संबंधित अधिकारियांे की व्यक्तिशः जिम्मेदारी तय की जाएगी। उन्हांेने रूडिप के अधिकारियांे को कार्य मंे तेजी लाने के निर्देश दिए।
बैठक के दौरान डिस्काम के अधिकारियांे को लूणी नदी में पानी की आवक के कारण बाधित हुई विद्युतापूर्ति सुचारू करने, ढीले तारांे एवं क्षतिग्रस्त विद्युत पोलांे को सही करवाने के निर्देश दिए गए। उन्हांेने जलदाय विभाग के अधीक्षण अभियंता हजारीराम बालवा को दूषित जल से होने वाली बीमारियांे की रोकथाम के लिए पाइप लाइन क्षतिग्रस्त होने पर तत्काल दुरस्त करवाने के निर्देश दिए। इसी तरह शिवम अस्पताल के पास नाले मंे पाइप लाइन बिछाने के मामले मंे जांच करवाकर रिपोर्ट प्रस्तुत करने के निर्देश दिए गए। उन्हांेने महावीर नगर मंे सड़क निर्माण कार्य 10 सितंबर से पूर्व प्रारंभ करने को कहा, ताकि सेना भर्ती रैली के दौरान अभ्यर्थियांे को किसी तरह की दिक्कत नहीं हो। समीक्षा बैठक के दौरान अधीक्षण अभियंता डिस्काम जी.आर.सिरवी, नगर परिषद आयुक्त श्रवण कुमार विश्नोई, रूडिप के अधीक्षण अभियंता बंशीधर पुरोहित, सार्वजनिक निर्माण विभाग के नरसिंगाराम मेघवाल समेत विभिन्न विभागीय अधिकारी उपस्थित थे।

0 comments:

एक टिप्पणी भेजें

 
HAFTE KI BAAT NEWS © 2013-14. All Rights Reserved.
Top