विकास की नई उड़ान अभियान का मुख्य कार्यक्रम शुक्रवार को
जिला प्रमुख होंगे मुख्य अतिथि, कलक्टर अध्यक्षता करेंगे

पूर्व प्रचार के दौरान सांगड़ में म्यूजिकल चेयर प्रतियोगिता का आयोजन
फतेहगढ/जैसलमेर।
भारत सरकार के क्षेत्रीय प्रचार निदेषालय की ओर से फतेहगढ एवं समीप के गावों में गत 29 अगस्त से चल रहे विकास की नई उड़ान नामक जागरूकता अभियान का मुख्य कार्यक्रम राजकीय उच्च माध्यमिक विद्यालय मैदान में प्रातः 10 बजे से शुक्रवार को आयोजित किया जाएगा। जैसलमेर की जिला प्रमुख अंजना मेघवाल कार्यक्रम में मुख्य अतिथि रहेंगी एवं जिला कलक्टर मातादीन शर्मा अध्यक्षता करेंगे। जिला परिषद के मुख्य कार्यकारी अधिकारी नारायण सिंह चारण विषिष्ठ आमंत्रित अतिथि रहेंगे। अभियान के नोडल अधिकारी राजेष मीणा ने राजकीय उच्च माध्यमिक विद्यालय सांगड़ में आयोजित वार्ता में विद्यार्थी एवं ग्रामीणजन को यह जानकारी देकर मुख्य कार्यक्रम में फतेहगढ आकर लाभ लेने के लिए पे्ररित किया।
क्षेत्रीय प्रचार अधिकारी राजेष मीणा ने बताया कि मुख्य कार्यक्रम में ग्रामीणजन को आएमजीबी एवं एसबीबीजे बैंक के प्रतिनिधियों द्वारा बैंकिंग सेवाओं के साथ साथ प्रधानमंत्री जीवन ज्योति बीमा योजना, प्रधानमंत्री सुरक्षा बीमा योजना एवं अटल पेंषन योजनाओं की उपयोगी जानकारी देने के साथ इनसे जुड़ने की भी व्यवस्था रहेगी। उन्होंने बताया कि आरएसएलडीसी की ओर से जिला प्रबन्धक राहुल टाॅक द्वारा बेरोजगार युवाओं के लिए संचालित रोजगारोन्मुखी प्रषिक्षण कार्यक्रमों की समुचित जानकारी देकर उनका पंजीकरण भी किया जाएगा। रोजगार कार्यालय की ओर से बेरोजगार युवाओं के लिए उपयोगी परामर्ष दिया जाएगा। फतेहगढ प्राथमिक स्वास्थ्य केन्द्र के चिकित्सा अधिकारी डा. विजय कुमार के नेतृत्व में स्वास्थ्य षिविर लगाया जाएगा जिसमें रोगजांच एवं दवाईयां भी दी जाएंगी। इसके अलावा सुपरवाईजर मोहनलाल चैधरी द्वारा कृषि संबंधी योजनाओं पर तथा ग्राम पंचायत की ओर से भी स्टाॅल लगाकर विभागीय सेवाओं की जानकारी ग्रामीणजन को प्रदान की जाएगी। विद्युत विभाग के अधिषाषी अभियंता जीवनाराम गर्ग उज्ज्वला योजना पर पर उपयोगी एवं पे्ररक जानकारी देंगे।
अभियान के पूर्व प्रचार के दौरान जोधपुर कार्यालय की ओर से सांगड़ विद्यालय में ग्रामीणजन के साथ म्यूजिकल चेयर एवं बालिका दौड़ प्रतियोगिता का आयोजन किया गया। अभियान के दौरान रीवड़ी, लोहरडीसर, मण्डई कोडियासर एवं सान्दुआ गांवों में प्रचार सामग्री वितरण, मौखिक संवाद, संगोष्ठी एवं चलचित्र प्रदर्षन तथा रोचक प्रतियोगिताएं आयोजित करने के साथ ही साथ कल्याणकारी योजनाओं की जानकारी देकर आमजन को मुख्य कार्यक्रम के लिए आमंत्रित किया गया। इन प्रतियोगिताओं में सफल प्रतिभागियों को क्षेत्रीय प्रचार अधिकारी राजेष मीणा, प्रधानाचार्य चान्दुराम लीलड़ एवं सेवानिवृत आरएएस अधिकारी उमरावसिंह चारण ने निदेषालय की ओर से पुरस्कार देकर सम्मानित किया। 

0 comments:

एक टिप्पणी भेजें

 
HAFTE KI BAAT NEWS © 2013-14. All Rights Reserved.
Top