अतिरिक्त जिला कलक्टर बिश्नोई ने रेडाणा में लगाई रात्रि चौपाल जन समस्याओं के त्वरित निराकरण के निर्देश
बाड़मेर। 
अतिरिक्त जिला कलक्टर ओ.पी. बिश्नोई ने शुक्रवार को गडरारोड तहसील के रेडाणा ग्राम पंचायत मुख्यालय पर रात्रि चौपाल की। इस दौरान उन्होनें ग्रामीणों द्वारा प्रस्तुत जन समस्याओं के त्वरित निराकरण के संबंधित अधिकारियों को निर्देश दिए।
रेडाणा ग्राम पंचायत मुख्यालय पर आयोजित रात्रि चौपाल एवं जन सुनवाई के दौरान उन्होने तहसीलदार गडरारोड को रेडाणा ग्राम पंचायत में स्कूल की जमीन पर तथा कटाण मार्ग से 7 दिवस में अतिक्रमण हटाने के निर्देश दिए। उन्होने गांवों में मच्छरों की अधिकता के मद्देनजर मुख्य चिकित्सा एवं स्वास्थ्य अधिकारी को पायरेथ्रम का स्प्रे करने के निर्देश दिए।
अतिरिक्त जिला कलक्टर बिश्नोई ने विद्युत कनेक्शन हेतु डिमाण्ड नोट की राशि भरने के बावजूद कनेक्शन नहीं किये जाने पर डिस्कॉम के अधिकारियों को तीन दिवस में विद्युत कनेक्शन जारी करने के निर्देश दिए। इसी तरह उन्होने बालेवा से रेडाणा बिजली लाईन के टूटे हुए तारों को बदलने तथा ढीले तारों एवं टेडे खम्भों को 7 दिवस में दुरस्त करने के निर्देश दिए। 
उन्होनें जलदाय विभाग के अधिकारियों को रेडाणा में एक टयुबवेल, नीम्बली व माडोली में सिंगल फेस टयुबवेल एवं उतरीडेर में हैण्ड पम्प लगाने के निर्देश दिए। इसी तरह उन्होने रेडाणा से रामसर की सरहद तक सी.सी. रोड का कार्य कराने, रेडाणा से बाडमेर सडक पर पुलिया बनाने तथा रेडाणा से नीम्बली सडक पर पेचवर्क का कार्य शीध्र कराने के निर्देश दिए। 
रात्रि चौपाल के दौरान अतिरिक्त जिला कलक्टर ने राज्य सरकार की विभिन्न जन कल्याणकारी योजनाओं की जानकारी देते हुए ग्रामीणों से सक्रिय होकर योजनाओं का लाभ उठाने को कहा। उन्होने प्रत्येक घर में शौचालय का निर्माण कराने तथा परिवार के सभी सदस्यों द्वारा शौचालय का इस्तेमाल करने को कहा। उन्होने कहा कि प्रत्येक घर में शौचालय निर्माण के लिए स्वच्छ भारत मिशन के तहत सहायता भी उपलब्ध कराई जा रही है। उन्होने अर्हता दिनांक एक जनवरी, 2017 के सन्दर्भ में मतदाता सूचियों के विशेष संक्षिप्त पुनरीक्षण कार्यक्रम के दौरान एक अक्टूबर से 31 अक्टूबर, 2016 के मध्य पात्र नागरिकों को मतदाता सूची में नाम जुडवाने को कहा। 
रात्रि चौपाल के दौरान राइजेप के अधिशाषी अभियन्ता हजारीराम, तहसीलदार गडरारोड सहित विभिन्न विभागों के अधिकारी उपस्थित थे।

0 comments:

एक टिप्पणी भेजें

 
HAFTE KI BAAT NEWS © 2013-14. All Rights Reserved.
Top