अल्पसंख्यक समुदाय के लोगों को मिलेगी सुविधाएं
बाड़मेर । 
सृष्टि संस्थान, बाड़मेर, की ओर से अल्पसंख्यक वर्ग के छात्र-छात्राओं की आॅनलाइन छात्रवृति भरने एवं अल्पसंख्यक समुदाय के लोगों को सुविधाएं उपलब्ध करवाने को लेकर को लेकर गुरूवार को रक्षाबन्धन के पावन पर्व के अवसर पर महावीर सर्किल स्थित संस्थान के कार्यालय परिसर में माइनोरिटी वेलफेयर सेन्टर का शुभारम्भ किया गया ।
सृष्टि संस्थान, बाड़मेर के निदेशक मुकेश बोहरा अमन ने बताया कि सृष्टि संस्थान, बाड़मेर, की ओर से संचालित माइनोरिटी वेलफेयर सेन्टर का उद्घाटन कार्यक्रम जिला अल्पसंख्यक अधिकारी राधेश्याम रामावत के मुख्य आतिथ्य, शिक्षाविद् डाॅ. बंशीधर तातेड़ की अध्यक्षता एवं धारा संस्थान के निदेशक महेश पनपालिया व समाजसेवी प्रीतम जैन हालावाला के विशिष्ट आतिथ्य में सम्पन्न हुआ । जहां अल्पसंख्यक समुदाय की नन्हीं बालिकाओं एवं अतिथियों ने माइनोरिटी वेलफेयर सेन्टर का फीता खोलकर शुभारम्भ किया ।
उद्घाटन अवसर पर जिला अल्पसंख्यक अधिकारी राधेश्याम रामावत ने अल्पसंख्यक समुदायके लोगों को सम्बोधित करते हुए सरकार की विभिन्न कल्याणकारी योजनाओं का लाभ लेने व योजनाओं से जुड़ने के लिए जागरूक रहने की बात कही और संस्थान के प्रयास की सरहाना की । शिक्षाविद् डाॅ. बंशीधर तातेड़ ने कहा कि अल्पसंख्यक समुदाय अपने अधिकारों के प्रति जागरूक रहते हुए योजनाओं से लाभान्वित होने के लिए अपने आवेदन करे । कार्यक्रम में कई वक्ताओं ने अपनी बात रखी । और माइनोरिटी वेलफेयर सेन्टर की स्थापना को प्रशंसनीय पहल बताया ।
संस्थान सचिव रेणुका सोनी ने बताया कि सेन्टर पर अल्पसंख्यक वर्ग में शामिल जैन, मुसलमान, सिक्ख, ईसाई, बौद्ध व पारसी वर्ग के छात्र-छात्राओं को छात्रवृति भरने सहित अल्पसंख्यक वर्ग के लोगों को विभिन्न प्रकार के क्रियाकलापों एवं गतिविधियों की जानकारी के साथ-साथ वेलफेयर से जुड़े कार्यक्रम आयोजित होंगें।
कार्यक्रम के अन्त में संस्थान के निदेशक मुकेश बोहरा अमन ने माइनोरिटी वेलफेयर सेन्टर के उद्देश्यों की जानकारी देते हुए सभी आगन्तुक मेहमानों का आभार व धन्यवाद ज्ञापित किया। इस दौरान संस्थान उपाध्यक्ष अभिमन्यु सोनी, असरफ अली, पवन संखलेचा, सम्पतराज बोथरा, गौतम भंसाली, जोगेन्द्र वड़ेरा, रमेश बोहरा, मोहन भंसाली, गौतम संखलेचा, सुनिल सिंघवीं, नरेश पारख, राहुल बोहरा सहित कई गणमान्य नागरिक उपस्थित रहे।

0 comments:

एक टिप्पणी भेजें

 
HAFTE KI BAAT NEWS © 2013-14. All Rights Reserved.
Top