जानवरो की धरपकड़ एवं मौसमी बीमारियो की रोकथाम को पुख्ता इंतजाम करने के निर्देश
बाड़मेर।
जिला कलक्टर सुधीर शर्मा ने चिकित्सा विभाग के अधिकारियांे को जिले मंे मौसमी बीमारियांे की रोकथाम के लिए पुख्ता इंतजाम करने के निर्देश दिए है। उन्हांेने बुधवार को जिला मुख्यालय पर बिजली, पानी संबंधित साप्ताहिक समीक्षा बैठक के दौरान इसके लिए विशेष अभियान चलाकर प्रभावी कार्रवाई करने के निर्देश दिए। 
समीक्षा बैठक के दौरान जिला कलक्टर सुधीर शर्मा ने नगर परिषद के अधिशाषी अभियंता ओमप्रकाश ढ़ीढवाल को शहर मंे आवारा जानवरांे की धरपकड़ कर कांजी हाउस मंे भिजवाने एवं बारिश के मौसम मंे हादसे की आशंका वाले स्थानांे पर विशेष सावचेती बरतने के निर्देश दिए। उन्हांेने कहा कि क्षतिग्रस्त सड़क पर हुए गडडांे को भरवाने के साथ नालांे पर लगे फेरो कवर भी सफाई करने के उपरांत वापिस लगाए जाए। ताकि बारिश के मौसम मंे किसी तरह का हादसा नहीं हो। उन्हांेने कांजी हाउस मंे रेत डलवाने के निर्देश दिए ताकि बारिश के दौरान कीचड़ के कारण जानवरांे को परेशानी नहीं हो। जिला कलक्टर शर्मा ने कहा कि मल्लीनाथ एवं आंबेडकर सर्किल के जीर्णाेद्वार के कार्य को प्राथमिकता से करवाया जाए। उन्हांेने सिणधरी चैराहे से अंबेडकर सर्किल तक डिवाइडर पर लगी बबूल की झाड़ियांे को हटवाने के निर्देश दिए। इस दौरान मुख्य चिकित्सा एवं स्वास्थ्य अधिकारी डा.एस.के.एस.बिष्ट ने बताया कि जल भराव वाले स्थानांे पर एंटी लार्वा गतिविधियां संचालित की जा रही है। इसके लिए जिला मुख्यालय से भी चार विशेष टीमांे का गठन किया गया है। जिला कलक्टर शर्मा ने प्रमुख चिकित्सा अधिकारी डा.देवेन्द्र भाटिया को जिला मुख्यालय पर मातृ शिशु कल्याण केन्द्र यथाशीघ्र प्रारंभ करने के निर्देश दिए। 
इस दौरान डिस्काम के अधीक्षण अभियंता जी.आर.सिरवी को ग्रामीण क्षेत्रांे मंे मीटर रीडरांे से संबंधित प्रकरणांे मंे कार्रवाई करने के निर्देश दिए गए। सिरवी ने बताया कि संबंधित अभियंताआंे के जरिए मीटर रीडरांे को पाबंद किया गया है कि वे उपभोक्ताआंे के बिलांे मंे वास्तविक मीटर रीडिंग का अंकन करें। इसमंे अनियमितता पाए जाने पर संबंधित मीटर रीडर को चार्जशीट जारी की जाएगी। बैठक के दौरान जिला कलक्टर ने आरोग्य राजस्थान, भामाशाह स्वास्थ्य बीमा योजना समेत विभिन्न योजनाआंे की प्रगति की समीक्षा की। इस दौरान जलदाय विभाग के अधिशाषी अभियंता हजारीराम बालवा, सार्वजनिक निर्माण विभाग के अधिशाषी अभियंता नरसिंगाराम मेघवाल समेत विभिन्न विभागीय अधिकारी उपस्थित थे।

0 comments:

एक टिप्पणी भेजें

 
HAFTE KI BAAT NEWS © 2013-14. All Rights Reserved.
Top