बाड़मेर। 14 ऊंटों से भरा ट्रक पकड़ा, ट्रक चालक फरार 
बाड़मेर
राजस्थान के बाड़मेर ज़िले में राज्यपशु ऊंट की तस्करी थम नहीं रही है। सात दिन बाद बाड़मेर में फिर से तस्करी के लिए ले जा रहे 14 ऊंटों को सेड़वा पुलिस ने जब्त किया। जानकारी के मुताबिक इन ऊंटों को यूपी में बूचड़खाने कटने के लिए ले जाया जाना था। 
मुखबीर से मिली सूचना के बाद पुलिस ने ट्रक में भरे जा रहे 14 ऊंट बरामद किए, जबकि ट्रक चालक खलासी मौके से फरार हो गया। पुलिस ने स्थानीय तीन लोगों को दस्तयाब किया, जिन्हें बाद में छोड़ दिया या। 
थानाधिकारी शिवलाल चारण ने बताया कि सेड़वा थाना क्षेत्र के बुरहान का तला में मुखबीर से सूचना मिली थी कि कुछ ऊंटों को एक ट्रक में भरा जा रहा है। जिन्हें कुछ व्यापारी यूपी ले जाया जाना बता रहे। इस पर चौहटन सेड़वा थाने की पुलिस ने संयुक्त कार्रवाई करते हुए ट्रक में भरे जा रहे 14 ऊंट बरामद कर ट्रक को भी जब्त कर लिया। हालांकि पुलिस की भनक लगने से ट्रक चालक खलासी मौके से फरार हो गया। पुलिस ने मौके से तीन लोगों को हिरासत में लेकर पूछताछ की, जिन्हें छोड़ दिया गया। 
बढ़रही रेगिस्तान जहाज की तस्करी 
रेगिस्तानका जहाज कहे जाने वाले ऊंट की तस्करी जोरों पर है। सीमावर्ती इलाकों से ऊंटों का बूचडख़ाने ले जाने का सिलसिला जारी है। ऐसे में अब रेगिस्तान के जहाज ऊंट जीवन संकट में है। इसको बचाने के लिए सरकार के प्रयास नाकाफी साबित हो रहे हैं। 
सातवेंदिन यह दूसरा मामला 
16अगस्त को सदर थाना पुलिस ने एक ट्रक में ले जा रहे 12 ऊंट को जब्त कर तीन आरोपियों को गिरफ्तार किया था। पूछताछ में सीमावर्ती इलाके से ऊंटों को भरना स्वीकार किया था। इसके बाद मंगलवार को फिर से सीमावर्ती इलाके से बूचडख़ाने ले जा रहे 14 ऊंटों को सेड़वा पुलिस ने बरामद किया। 

0 comments:

एक टिप्पणी भेजें

 
HAFTE KI BAAT NEWS © 2013-14. All Rights Reserved.
Top