बाड़मेर शीघ्र मान्यता नहीं मिलने पर आंदोलन करेगा संघ

मान्यता व क्रमोन्नति के लिए संचालकों ने फीस तो भर दी लेकिन अब चक्कर पे चक्कर
बाड़मेर।
जिले में संचालित निजी मान्यता प्राप्त विद्यालयों को आवेदन के तीन माह बीत जाने के उपरान्त भी आज दिन तक विभाग द्वारा मान्यता नही दी गई है। इससे जहां नए विद्यालय खोेलने के इच्छुक व क्रमोन्नत की आस लगाए संचालक शिक्षा विभाग व नेताओं के पास चक्कर लगाने को मजबूर है। अब निजी शिक्षण संस्थान संघ अध्यक्ष ने चेतावनी दी है कि अगर पन्द्रह दिन में विद्यालय मान्यता व क्रमोन्नति के आदेश जारी नहीं किए गए तो मजबूर होकर संघ सरकार के खिलाफ आंदोलन करेगा।
निजी शिक्षण संस्थान संघ के जिलाध्यक्ष बालसिंह राठौड़ ने बताया कि जिले में 119 संचालकों ने विद्यालयों को क्रमोन्नत करने के लिए व 17 संचालकों ने नवीन विद्यालय खोलने के लिए तीन माह पहले आवेदन कर चुके है, इसके लिए निर्धारित प्रपत्र में आॅनलाइन आवेदन व निर्धारित शुल्क की राशि भी जमा करवा चुके है। वर्तमान में स्कूलों में नए एडमिशन हो रहे है, ऐेसे में कई विद्यालयों को क्रमोन्नति के आदेश नहीं आने से असमंजस की स्थिति में है। उन्होंने चेतावनी दी है कि शीघ्र ही इस बारे में सरकार ने कोई कदम नहीं उठाए तो आंदेालन करने पर मजबूर होना पड़ेगा, जिसकी समस्त जिम्मेदारी सरकार की रहेगी। 
क्रमोन्नति की आस में कई विद्यार्थी असमंजस मेंः जिले में जिन विद्यालयों ने क्रमोन्नति के लिए आवेदन कर रखा है, उनके अब तक क्रमोन्नति के आदेश नहीं आने से उन विद्यालयों के हजारों विद्यार्थी भी मान्यता की आस में अन्य विद्यालयों में प्रवेश नहीं ले पा रहे है। 

0 comments:

एक टिप्पणी भेजें

 
HAFTE KI BAAT NEWS © 2013-14. All Rights Reserved.
Top