सरहदी क्षेत्र में पाक की नापाक हरकत, वायुसेना सहित सभी सुरक्षा एजेंसियां सतर्क
जैसलमेर
पाक सीमा से सटे जैसलमेर जिले के सरहदी क्षेत्र में सैटेलाइट फोन की लोकेशन मिलने के बाद सुरक्षा पहरा मजबूत कर दिया गया है। इस मामले में पुलिस व खुफिया तंत्र हरकत में आ गया है तथा चौकसी बढ़ा दी गई है। सरहदी थाना क्षेत्रों को भी अलर्ट कर दिया गया है। पुलिस व सुरक्षा एजेंसियों से जुड़े अधिकारी इस मामले में साफ तौर पर कुछ भी नहीं बता रहे हैं, लेकिन सूत्र बताते हैं कि सेना की इंटेलीजेंस विंग से मिले इनपुट के बाद सुरक्षा से जुुड़ी सभी एजेंसियां हरकत में आ गई हैं। 
जैसलमेर जिले के सरहदी म्याजलार के पास 14 से 16 जुलाई के बीच कोई सैटेलाइट फोन संचालित होने की जानकारी सामने आ रही है। इससे पूर्व गत 3 से 11 जुलाई के बीच फोन की लोकेशन पाकिस्तान में बताई जा रही है। हालांकि आर्मी इंटेलीजेंस से मिले इस इनपुट के बाद पुलिस और खुफिया एजेंसी सीधे तौर पर किसी परिणाम पर नहीं पहुंची है, लेकिन इस संबंध में अनुसंधान शुरू कर दिया गया है। पुलिस बॉर्डर पर सैटेलाइट फोन के लोकेशन की पुष्टि तो कर रही है, लेकिन इस मामले में कोई प्रतिक्रया नहीं दे रही। उधर, सीसुब की ओर से भी इस मामले में कोई जानकारी नहीं दी जा रही है। 

आतंकी घुसपैठ का अंदेशा 

घुसपैठ या किसी भी तरह के आतंकी प्रयास के मद्देनजर सुरक्षा पहरा मजबूत किया जा रहा है। वायुसेना सहित सभी सुरक्षा एजेंसियां सतर्क हो गई है। सूत्र बताते हैं कि सरहदी क्षेत्रों में आतंकी फिर से गुरदासपुर जैसी किसी वारदात को अंजाम देने की फिराक में हैं। सरहद पर सुरक्षा के लिहाज से निगरानी तंत्र को मजबूत किया जा रहा है। इस लिहाज से पाक से सटी पश्चिमी सरहद के जैसलमेर में तारबंदी के कुछ हिस्से पर करंट छोड़ा गया है।

0 comments:

एक टिप्पणी भेजें

 
HAFTE KI BAAT NEWS © 2013-14. All Rights Reserved.
Top