जैसलमेर पुलिस गोलीकांड: थमा बवाल , महापड़ाव स्थगित, जाँच सीबीआई को 
जैसलमेर. ।
पुलिस गोलीकांड में युवक चतुरसिंह की मौत के मामले को लेकर कई दिनों से चल रहा बवाल शुक्रवार रात थम गया। मुख्यमंत्री की ओर से मामले की जांच सीबीआई से करवाने की घोषणा के बाद चतुरसिंह फर्जी एनकाउंटर संघर्ष समिति ने शनिवार को प्रस्तावित जैसलमेर बंद, रैली तथा हनुमान चौराहा पर आमसभा सहित महापड़ाव का निर्णय वापस ले लिया।
समझौता वार्ता के बाद संघर्ष समिति के प्रतिनिधियों ने बताया कि अब शनिवार को राजपूत छात्रावास प्रांगण में चतुरसिंह को श्रद्धांजलि अर्पित की जाएगी। बाहर से आने वाले लोगों को नहीं आने के लिए संदेश प्रसारित करवाया जा रहा है।
इससे पहले राज्य सरकार ने समिति की जैसलमेर पुलिस अधीक्षक डॉ. राजीव पचार को हटाए जाने की एक अन्य मांग को बुधवार देर रात स्वीकार करते हुए उनका तबादला कर दिया था। उनकी जगह पर हनुमानगढ़ एसपी गौरव यादव को जैसलमेर लगाया गया है। जो संभवत: शनिवार को कार्यभार ग्रहण कर लेंगे। वहीं जन भावनाओं को देखते हुए सरकार ने शुक्रवार को पचार को हनुमानगढ़ एसपी की जगह पुलिस मुख्यालय जयपुर में तैनात करने के आदेश जारी कर दिए।
दिनभर चला वार्ताओं का दौर
राज्य सरकार की ओर से संघर्ष समिति के पदाधिकारियों को मनाने के लिए अतिरिक्त पुलिस महानिदेशक कानून व्यवस्था एनआरके रेड्डी, जोधपुर संभागीय आयुक्त रतन लाहोटी, आईजी जोधपुर रेंज गिरधारीलाल शर्मा तथा जैसलमेर यूआईटी अध्यक्ष डॉ. जितेन्द्र सिंह को जिम्मा सौंपा गया। उन्होंने दिन में दो दौर की वार्ता संघर्ष समिति के पदाधिकारियों के साथ की। मुख्यमंत्री की ओर से सीबीआई जांच की मांग को स्वीकार किए जाने पर समझौते की राह प्रशस्त हो गई।
इंटरनेट सेवाएं बहाल
संघर्ष समिति से हुई वार्ता के दौरान उनकी मांगे मान लिए जाने से उन्होंने बंद व रैली निरस्त करने का निर्णय ले लिया है। तनावपूर्ण माहौल अब नहीं है, ऐसे में पूर्व में बंद की गई इंटरनेट सेवाएं भी शुरू कर दी गई है।

0 comments:

एक टिप्पणी भेजें

 
HAFTE KI BAAT NEWS © 2013-14. All Rights Reserved.
Top