कुलपति के आश्वासनों पर एबीवीपी ने किया  छात्र-कुलपति संवाद मंचन 
जोधपुर  
अखिल भारतीय विद्यार्थी परिषद जोधपुर महानगर ने शुक्रवार को सुबह 11 बजे जय नारायण व्यास विश्वविद्यालय में परिणाम जारी करने की मांग को लेकर प्रदर्शन किया । केंद्रीय कार्यालय पर कुलपति के नहीं मिलने व प्रशासन के आश्वासनों से परेशान होकर कार्यकर्ताओ ने एक नाटक का मंचन भी किया । इस दौरान छात्रों ने जोर-शोर से विश्वविद्यालय के रवैये के खिलाफ नारेबाजी की । 
पुरे घटनाक्रम की शुरुआत सुबह 10 एबीवीपी कार्यकर्ता व बड़ी संख्या में छात्र कुलपति कार्यालय के बाहर एकत्रित हो गए । वहा से नारेबाजी करते हुए कुलपति कार्यालय पहुच गए । वहां पर जिम्मेदार अधिकारी नहीं होने पर कार्यकर्ता आक्रोशित हो गए । 
महानगर मंत्री सचिन सारस्वत ने बताया कि पिछले 6 महीनों में कुलपति को विद्यार्थी परिषद दो दर्जन से भी अधिक ज्ञापन दे चुकी है , जिन पर प्रशासन कोई भी कार्यवाही नहीं कर रहा है । इस पर कार्यवाही करने के बजाय आश्वासन के सिवाय कुछ भी छात्रों को नहीं दिया जा रहा है । इसलिए एबीवीपी ने कुलपति कार्यालय पर एक नाटक का मंचन किया । एबीवीपी कार्याकर्ता अनिल विश्नोई जोलियाली ने कुलपति का अभिनय किया । इस दौरान छात्रों ने जब कुलपति बने कार्यकर्ता को माँन्ग रखी तो उन्होंने छात्रों को लॉलीपॉप देने की कोशिश की । इस पर छात्र आक्रोशित होकर नारेबाजी करके पैसे इकठ्ठे करके उन्हें विश्वविद्यालय को जमा करवाया । लेकिन उन्होंने जमा करने से इंकार कर दिया । इस दौरान प्रदेश सहमंत्री महेंद्र प्रताप चौधरी , नरेंद्र सिंह राजपुरोहित , अंशुल सिंह, अभिषेक, उर्मित शर्मा, हर्ष व्यास, आशीष शर्मा , भरतपाल सिंह, महेंद्र सिंह भाटी, हरेंद्र जाखड़ ,अल्का थामेट, सैय्यद शबब, वैशाली गहलोत, दिव्या गौड़, भावना, मनीषा, भाविका, कनिष्का जोधा, रेखा कच्छवाह, सपना नायक, नम्रता, कलावती चारण समेत बड़ी संख्या में कार्यकर्ता व जेएनवीयू छात्रनेता जगदीश जाखड़, कुणाल सिंह भाटी, वीरेंद्र प्रताप सिंह, चेतनराम ग्वाला, मूल सिंह सेतरावा, आयुष दाधीच दानिश अली आदि मौजूद रहे ।

0 comments:

एक टिप्पणी भेजें

 
HAFTE KI BAAT NEWS © 2013-14. All Rights Reserved.
Top