जैसलमेर 2 जुलाई को बंद के आहवान् पर शान्ति समिति के सदस्यों ने शांति एवं सौहार्दपूर्ण वातावरण बनाए रखनें की अपील की
जिलें में कानून एवं शांति व्यवस्था बनाए रखने के लिए सुरक्षा के पुख्ता प्रबंध
जैसलमेर।
जिले में हाल ही में हुई घटनाक्रम के संबंध में 2 जुलाई को बंद के आहवान् के संबंध में शांति व्यवस्था बनी रहें इसके लिए जिला कलक्टर मातादीन शर्मा की अध्यक्षता में जिला शांति की बैठक शुक्रवार को कलेक्टेªट सभागार में आयोजित हुई जिसमें जिला प्रषासन एवं शांति समिति के सदस्यों ने विषेष समाज वर्ग के लोगों के साथ ही सभी समुदाय को शांति एवं सौहार्दपूर्ण वातावरण बनाए रखने की अपील की गई। बैठक में सभी सदस्यों ने इस घटना को दुःखद पूर्ण बताया एवं कहा की राज्य सरकार स्तर पर इसके संबंध में सकारात्मक प्रयास किए जा रहे है।
जिला शांति समिति कि बैठक में जिला पुलिस अधीक्षक डाॅ0 राजीव पचार,जिला प्रमुख श्रीमति अंजना मेघवाल,नगर परिषद सभापति श्रीमति कविता खत्री,नगर विकास न्यास के अध्यक्ष डाॅ0 जितेन्द्र सिंह,अतिरिक्त जिला कलक्टर नखतदान बारठ, अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक सज्जनसिंह, समिति सदस्य जुगलकिषोर व्यास,स्वरुपसिंह हमीरा,गोपीकिषन मेहरा,भीखसिंह राठौड,महेन्द्र व्यास,सुमार खां के साथ ही अन्य सदस्य गण उपस्थित थे। जिला कलक्टर शर्मा ने सभी समाज वर्ग के प्रबुद्व नागरिकों एवं शांति समिति के सदस्यों से कहा कि जैसलमेर की भाईचारे,प्रेम एवं सौहार्दपूर्ण की परम्परा बनी रही है उसको हमें कायम रखना है इसके लिए सभी का सहयोग जरुरी है। उन्होंने कहा कि बंद के दौरान कोई भी व्यक्ति किसी प्रकार का उपद्रव नही करें इसके लिए समाज के प्रबुद्व नागरिकों को युवाओं को समझाईष करनी है कि वे शांतिपूर्ण तरीके से अपनी बात को अवष्य रखें।
उन्होंने कहा कि जैसलमेर का वातावरण शांत रहा है लेकिन बाहरी लोग किसी प्रकार का माहौल खराब नहीं करे इसके लिए भी शांति समिति के सदस्यों को सजग रहना है। उन्होंने किसी प्रकार के दुष्प्रचार एवं बहकावे में नहीं आने की बात कही। उन्होंने कहा कि वे विषेष समाज वर्ग के लोगों के साथ बैठक कर उन्हें समझाईष करें की वे शांति से अपना पक्ष रखें। उन्होंने कहा कि जिला एवं पुलिस प्रषासन द्वारा कानून एवं शांति व्यवस्था बनाए रखने के लिए सुरक्षा के कडे प्रबंध किए गयें है एवं किसी प्रकार की अप्रिय घटना न हो इस पर पूरी नजर रखी जा रही है। उन्होंने कहा कि बंद के दौरान असामाजिक तत्वों द्वारा किसी प्रकार की अप्रिय घटना करने की सम्भावना हो तो उसकी सूचना पुलिस एवं प्रषासन को दे ताकि समय रहते आवष्यक कार्यवाही की जा सके। जिला कलेक्टर ने बताया कि जैसलमेर बंद के दौरान जिला प्रषासन द्वारा भी पुख्ता प्रबंध किए गए है एवं इस दौरान डयुटी मजिस्ट्रेट तैनात रहेंगें एवं विडियोग्राफी करवाई जायेगी।
जिला पुलिस अधीक्षक डाॅ0 पचार ने बताया कि जिलें में जो घटना हुई है वह दुर्भाग्य पूर्ण है। उन्होंने कहा कि पुलिस प्रषासन निष्पक्ष भाव से इस घटना में कार्य कर रही है एवं दोषी के खिलाफ अवष्य कार्यवाही होगी । उन्होंने समाज वर्ग के लोगों को शांति व्यवस्था बनाए रखनें कि अपील की एवं युवा वर्ग संयमित व्यवहार रखते हुए अपनी बात को अवष्य रखें। उन्होंने बताया कि सुरक्षा एवं शांति व्यवस्था बनाए रखनें के लिए पुलिस का पर्याप्त मात्रा में जाब्ता लगाया गया है किसी प्रकार से भयभीत होने की जरुरत नहीं है।
नगरविकास न्यास के अध्यक्ष डाॅ0जितेन्द्र सिंह ने कहा कि इस घटनाक्रम में राज्य सरकार स्तर पर सकारात्मक एवं संवेदनषीलता के साथ प्रयास हो रहे है एवं इसके अच्छे परिणाम आयेगें। उन्होंने भी शांति व्यवस्था बनाए रखने की अपील की एवं कहा कि जैसलमेर के वांषिदे बाहरी लोगों के बहकावे में आकर किसी प्रकार का माहौल खराब नहीं करें। समिति सदस्य जुगल किषोर व्यास,भीखसिंह राठौड,सुमार खां,गोपीकिषन मेहरा,विमल शर्मा,उम्मेदसिंह तंवर ने भी घटना के दुःखद पूर्ण बताया एवं कहा कि जिला एवं पुलिस प्रषासन को सघर्ष समिति एवं समाज के प्रबुद्वाजनों के साथ वार्ता कर सकारात्मक कार्यवाही करावें ताकि जिलें में शांति व्यवस्था बनी रहें। उन्होंने इस मामले में बुजुर्गो को आगे आकर अपने हाथ में कमान लेनी है युवाओं से समझाईष कर माहौल को शांत करना है।
अतिरिक्त जिला कलक्टर नखतदान बारठ एवं अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक सज्जनसिंह ने भी जिला एवं पुलिस प्रषासन को सहयोग देने का आहवान् किया। बैठक में समिति सदस्यांे ने विष्वास दिलाया कि वे इस मामले में शांति बनी रहें इसके लिए पूरा प्रयास करेगें एवं प्रषासन को असम्भव सहयोग देगें।

0 comments:

एक टिप्पणी भेजें

 
HAFTE KI BAAT NEWS © 2013-14. All Rights Reserved.
Top