बाड़मेर सरकारी भूमि से हटेंगे अतिक्रमण, आदर्श स्टेडियम में होगा पौधारोपण
जिला कलक्टर सुधीर शर्मा ने बिजली,पानी संबंधित व्यवस्थाआें की समीक्षा कर अधिकारियां को दिए निर्देश। आदर्श स्टेडियम में आधारभूत सुविधाएं विकसित की जाएगी।
बाड़मेर।
बाड़मेर शहर में सरकारी भूमि से अतिक्रमण के साथ स्टेशन रोड़ पर यातायात में बाधक बन रहे केबिनां को हटाया जाए। क्षतिग्रस्त सड़कों एवं गडडां की 15 जून से पहले मरम्मत करवाई जाए। जिला कलक्टर सुधीर शर्मा ने बुधवार को जिला मुख्यालय पर बिजली,पानी संबंधित समीक्षा बैठक के दौरान यह बात कही।
जिला कलक्टर सुधीर शर्मा ने कहा कि जिला मुख्यालय पर स्थित आदर्श स्टेडियम में वृहद स्तर पर पौधारोपण कराया जाए। जिला कलक्टर शर्मा ने आदर्श स्टेडियम में फलों एवं फूलां का अलग-अलग बगीचा लगाने के साथ इसको पर्यटन स्थल के रूप में विकसित करने के निर्देश दिए। ताकि यह शहर के रमणीक स्थल के रूप में विकसित हो सके। जिला कलक्टर सुधीर शर्मा ने कहा कि पौधारोपण की पूर्व तैयारी के तहत गडडे खोदकर रख लिए जाए, ताकि बारिश होते ही उनमें पौधारोपण किया जा सके। जिला कलक्टर ने पूर्व में बने फाउंटेन की मरम्मत करवाने एवं इसके दुरस्त नहीं होने की स्थिति में इसको बच्चां के स्विमिंग पुल के रूप में विकसित करने के निर्देश दिए। जिला कलक्टर शर्मा ने आदर्श स्टेडियम में बनी दुकानां की नीलामी करवाने अथवा किराये पर देने के साथ खाने पीने के स्टाल वालों की आवाजाही शुरू करने के निर्देश दिए। जिला कलक्टर सुधीर शर्मा ने नगर परिषद आयुक्त श्रवण कुमार विश्नोई को खेलकूद गतिविधियां प्रारंभ करवाने एवं पुरूष तथा महिलाआें के लिए अलग-अलग जिम शुरू करवाने के भी निर्देश दिए। जिला कलक्टर शर्मा ने आरोग्य राजस्थान अभियान के तहत अब तक हुई आन लाइन फीडिंग की समीक्षा करते हुए अपेक्षित प्रगति नहीं होने पर खासी नाराजगी जताई। जिला कलक्टर ने आरोग्य राजस्थान के आवेदनां को अपलोड करने के कार्य को प्राथमिकता एवं तीव्र गति से करवाने के निर्देश दिए। बैठक के दौरान जिला कलक्टर ने कारेली नाडी से कचरा हटवाने, आयुर्वेदिक अस्तपाल के लिए आवंटित जमीन से अतिक्रमण एवं अस्पताल के आगे से अनावश्यक खड़े ठेलों को भी हटाने के निर्देश दिए। इस दौरान मुख्य कार्यकारी अधिकारी एम.एल.नेहरा ने जिला मुख्यालय पर पर्यटन के साथ एवं विभिन्न गतिविधियां को बढावा देने के लिए आदर्श स्टेडियम को विकसित करने की जरूरत जताई। इस दौरान डिस्काम के अधीक्षण अभियंता जी.आर.सिरवी ने बताया कि जिले में दीनदयाल उपाध्याय विद्युतीकरण योजना के तहत 21 जून को टेंडर होने की संभावना है। जिले में जुलाई माह में विद्युतीकरण की प्रक्रिया प्रारंभ होगी। जिला कलक्टर शर्मा ने अधीक्षण अभियंता सिरवी को दुर्घटना की आशंका वाले ढीले तारां को सही करवाने के निर्देश दिए। इस दौरान नगर परिषद के आयुक्त श्रवण कुमार विश्नोई को काजी हाउस में नियमित रूप से चारे की व्यवस्था करवाने के निर्देश दिए गए। आयुक्त विश्नोई ने बताया कि शहर में नालां की सफाई एवं प्रोपर्टी चेम्बर के टेंडर 6 जून को होंगे। इसके बाद शहर में बारिश आने से पहले नालां की सफाई करवा दी जाएगी। प्रमुख चिकित्सा अधिकारी डा.देवेन्द्र भाटिया ने बताया कि अब शुभ लक्ष्मी के स्थान पर राजलक्ष्मी योजना प्रारंभ की गई है। इसके तहत 2100 के स्थान पर 2500 रूपए की राशि बालिका का जन्म होने पर दी जाएगी। समीक्षा बैठक में मुख्य कार्यकारी अधिकारी एम.एल.नेहरा, सार्वजनिक निर्माण विभाग के अधिशाषी अभियंता जोधाराम समेत कई विभागीय अधिकारी उपस्थित थे।

0 comments:

एक टिप्पणी भेजें

 
HAFTE KI BAAT NEWS © 2013-14. All Rights Reserved.
Top