पल्स पोलियो जागरुकता के लिए प्रचार प्रसार वाहन रवाना
बाड़मेर
जिला मुख्यालय पर शनिवार को पल्स पोलियो अभियान के प्रचार प्रसार के लिए जिला प्रमुख बाड़मेर श्रीमती प्रियंका मेघवाल ने केयर इण्डिया एवं केयर्न इण्डिया लिमिटेड की ओर से संचालित रचना परियोजना द्वारा तैयार किए गए जागरुकता वाहन को हरी झण्डी दिखाकर रवाना किया।
इस दौरान जिला प्रमुख ने समस्त जिलेवासियों से अपील करते हुए कहा कि वे जिम्मेदार नागरिक का परिचय देते हुए अपने आस पास के समस्त 0 से 5 वर्ष तक के बच्चों को पोलियों की खुराक अवश्य पिलावें। साथ ही यह सुनिश्चित करें कि इससे कोई बच्चा वंचित नहीं रहे। इस दौरान जिला प्रजनन एवं शिशु स्वास्थ्य अधिकारी डा. पंकज खुराना ने कहा कि उप राष्ट्रीय टीकाकरण अभियान के तहत रविवार से पल्स पोलियों अभियान की शुरुआत की जा रही है। अतः अभियान की सफलता के लिये इस पुनित कार्य में अपनी भागीदार अवश्य निभावें।
रचना परियोजना के परियोजना प्रबन्धक दिलीप सरवटे ने बताया कि अभियान की सफलता एवं जन जागरण के लिए रचना परियोजना की ओर से तीन जागरुकता वाहनों को तैयार कर बाड़मेर, बायतु एवं गुड़मालानी क्षेत्रों में रवाना गया है। गुड़ामालानी में जागरुकता वाहन को हरी झण्डी दिखाते समय उप प्रधान कुलदीप राणा, महिला एवं बाल विकास अधिकारी घेवर राठोड़ उपस्थित रहे।

0 comments:

एक टिप्पणी भेजें

 
HAFTE KI BAAT NEWS © 2013-14. All Rights Reserved.
Top