जहरीली शराब दुखान्तिका प्रकरण में मुख्य आरोपित गिरफ्तार, दो पिस्टल बरामद
बाड़मेर.
राजस्थान के बाड़मेर जिले में जहरीली शराब दुखान्तिका के मुख्य आरोपित व सूत्रधार नवीन शर्मा को बाड़मेर पुलिस ने राजस्थान-हरियाणा सीमा पर स्थित एक गांव से गिरफ्तार करने में कामयाबी हासिल की। लगातार 21 दिन तक प्रयासरत रहने के बाद पुलिस के हाथ यह सफलता लगी। 
एक अन्य मुख्य आरोपित गणपतसिंह की तलाश में लूणी थाना क्षेत्र स्थित सिणली गांव में दी गई दबिश में गणपतसिंह तो नहीं मिला, लेकिन पुलिस टीम को अवैध हथियार मिले। जिस पर मकान मालिक व एक अन्य को गिरफ्तार कर लूणी पुलिस को सुपुर्द किया गया।
पुलिस अधीक्षक परिस देशमुख ने बताया कि जहरीली शराब दुखान्तिका के मुख्य आरोपित व सूत्रधार नवीन शर्मा व गणपतसिंह की दस्तयाबी के लिए उपनिरीक्षक करणसिंह के नेतृत्व में कांस्टेबल शंकरसिंह, अभिषेक, दिनेश की टीम 20 अप्रेल से जयपुर व आस-पास के क्षेत्र में निरंतर सक्रिय रही। 
मंगलवार को हरियाणा-राजस्थान सीमा पर स्थित गांव टपूकड़ा (अलवर) में नवीन शर्मा पुत्र नारायणदत्त शर्मा के होने की जानकारी मिली। टीम ने उसे दस्तयाब किया और मंगलवार को बाड़मेर पहुंचकर जांच अधिकारी पुलिस उप अधीक्षक ओमप्रकाश उज्ज्वल के समक्ष पेश किया। जांच अधिकारी ने पूछताछ की तो आरोपित ने अपराध स्वीकार किया। इस पर उसे गिरफ्तार किया गया। जहरीली शराब दुखान्तिका में गिरफ्तार आरोपितों की संख्या अब 22 हो गई है।
अवैध शराब फैक्ट्री में साझीदार
मूलत: कृष्णा विहार रजतपथ जयपुर निवासी नवीन शर्मा बाबाजी का फांटा जैसलमेर में पकड़ी गई अवैध शराब की फैक्ट्री में मोहनसिंह, गणपतसिंह व रोशनसिंह का साझीदार है। इसमें गणपतसिंह के अलावा तीनों साझीदार गिरफ्तार हो चुके हैं। इन चारों ने मिलकर मोहनसिंह की ढाणी में अवैध शराब फैक्ट्री शुरू की। इसी फैक्ट्री में जहरीली शराब बनी। इस शराब की आपूर्ति मार्च के अंतिम सप्ताह में बाड़मेर जिले के बिशाला व गडरारोड क्षेत्र में हुई। चार अप्रेल को जहरीली शराब से मौतों की शुरुआत हुई। यह ताण्डव करीब एक सप्ताह तक चला। जिले में कुल 19 मौतें हुई और 57 जने अस्पताल पहुंचे।
गणपतसिंह की तलाश में दबिश
बाबाजी का फांटा निवासी गणपतसिंह की तलाश शिव थानाधिकारी धन्नापुरी व कल्याणपुर थानाधिकारी अमरसिंह के नेतृत्व में पुलिस लाइन बाड़मेर की कमाण्डो टीम ने सिणली पुलिस थाना लूणी निवासी कुलदीपसिंह (हाल निवासी कनकपुरा जयपुर) के यहां बुधवार को दबिश दी। इस दौरान गणपतसिंह तो नहीं मिला, लेकिन यहां कुलदीपसिंह व सतपालसिंह पुत्र कालूसिंह निवासी सुरशिया कॉलोनी हनुमानगढ़ जंक्शन मिले। इनकी तलाशी ली गई तो इनके कब्जे से एक-एक देसी पिस्टल व 12 कारतूस मिले। इन्हें गिरफ्तार कर धन्नापुरी ने इनके खिलाफ लूणी थाने में मामला दर्ज कराया। 






0 comments:

एक टिप्पणी भेजें

 
HAFTE KI BAAT © 2013-14. All Rights Reserved.
Top