बाड़मेर हाली अमावस पर देखा सगुन, आयेगा सुकाळ 
बाड़मेर 
कमठा मजदूर यूनियन बाड़मेर ने हाली अमावस का त्यौहार के दिन आज सुगुन देखे, कमठा मजदूर यूनियन बाड़मेर के अध्यक्ष लक्ष्मण बडेरा के निवास पर आज सवेरे हाली अमावस के पर्व पर सैकड़ांे कारीगर मजदूरों ने इकठ्ठे होकर आगामी वर्ष के सुगुन देखें, सभी ने बाजोट पर धान के नौ पाट बनाये बीच जल से भरकर कलष पात्र रखा और मारवाड़ा का फल मतीरा व खरबूजा लाया जिसे सुगन देखकर अंजान मजदूर जगदीष सिंगाड़ीया, दीपा राईका से काटने का कहा जिस पर सबसे पहले मतीरे को काटा जिस पर मतीरा रस भरा निकला जिस पर सबने सभी को बधाई दी, बाजोट पर नौ पाट धान के बनाने पर पाट आपस में मिले जिससे सभी ने माना कि आने वाले वर्ष में खूब बरसात होगी। खूब धान होगा, खूब फल होंगें तथा पानी की कमी नहीं होगी बरसात समय समय पर होने से जिले में खुषहाली होगी, घरों में जल व अनाज की कमी नहीं रहेगी। 
मजदूर नेताओं ने सुगुन देखकर संकल्प लिया कि सभी अपने बच्चों को सरकारी स्कूलों में पढायेगें। नषे का त्याग कर समाज को मजबूत बनायेंगें। जल का संचय कर पानी बचाकर जिले को जल स्वावलम्बन मंे आत्म निर्भर बनायेगें। 
हाली अमावस को इस मौके पर उपाध्यक्ष बनाराम कुर्डिया, अंकेक्षक भोमाराम गोसाई, मीठाड़ा से गिरधरसिंह, बक्से का तला से चैखाराम,, वीरसिंह, जूना से दीपा राम राईका, गोरधनराम भील, बोला से जैसाराम प्रजापत, बाबूलाल वडेरा, भगवानदास खोरवाल, लक्ष्मणदास कुर्डिया, लंगेरा से गुलाबसिंह, लीलसर से जेठाराम, धारासर से नारायण, भीमडा से मकाराम कुड़ला से सतीस कुमार, राणीगांव से भंवराराम, मुरटाला गाला से अध्यक्ष ईषाराम, शास्त्री नगर से धर्माराम, लेखूराम सहित सैकड़ों लोगों ने सुगुन देखकर एक दूसरे को बधाई दी।

0 comments:

एक टिप्पणी भेजें

 
HAFTE KI BAAT © 2013-14. All Rights Reserved.
Top