जैसलमेर डाक्टर के व्यवहार से ही मरीज आधा ठीक हो जाता है- भाटी
जैसलमेर।
इण्डियन मेडिकल एसोसियेसन शाखा जैसलमेर का शपथग्रहण समारोह सोमवार को सांय स्थानीय होटल गोरबंध पैलेस में जैसलमेर विधायक छोटूसिंह भाटी के मुख्यआतिथ्य यूआईटी चैयर मैन डा0 जितेन्द्रसिंह की अध्यक्षता तथा आईएमए के प्रदेष अध्यक्ष डा0 महेष शर्मा ,जैसलमेर आईएमए के संरक्षक डा0 एसके दूबे व अध्यक्ष डा0 डीडी खींची के विषिष्ठ आतिथ्य में सम्पन्न हुआ । शपथग्रहण समारोह में आईएम ए के सभी सदस्यों को विधायक छोटूसिंह भाटी द्वारा स्मृति चिन्ह प्रदान किया गया तथा डा0 महेष शर्मा ने सभी आईएमए के सदस्यो को शपथ दिलवाई । शपथग्रहण समारोह में अपने विचार व्यक्त करते हुऐ मुख्य अतिथि विधायक भाटी ने कहा की दूरदराज से आने मरीज यह आषा लेकर आते है कि मुझे चिकित्सालय जाकर नई जिदंगी मिलेगी यह आषा उनकी डाक्टर्स पर निर्भर रहती है तथा डाक्टर्स के व्यवहार से ही मरीज आधा ठीक हो जाता है। उन्होने कहा कि जिले में डाक्टरो की कमी है फिर भी जो डाक्टर यहा पदस्थापित हैं उनकी सेवाऐ जनता को अच्छी तरह से मिल रही है मैने राज्य सरकार से मरू क्षैत्र में सेवा देने वाले डाक्टर्स को अलग से भत्ता देने की मांग रखी थी जिसे सरकार ने मान ली है। उन्होने कहा कि जैसलमेर में डाक्टर्स आना नहीं चाहते इसलिए मे आईएमए के पदाधिकारियों से गुजारिष करता हॅू कि वह डाक्टर्स को जैसलमेर में अपनी सेवाऐ देने के लिए प्रेरित करें । इस अवसर पर यूआईटी चेयरमैन डा0 जितेन्द्रसिंह ने कहा कि जब हमे यह सूुनने को मिलता हैं कि भारत में विेदेषी डाक्टरों की अपेक्षा कहीं ज्यादा योग्य डाक्टर है तो हमे देष पर गर्व होता हैं उन्होने कहा कि डाक्टर के लिए मरीज के साथ किस प्रकार का व्यवहार करना चाहिए यह बहुत बड़ा माइने रखता है। इसलिए डाक्टर को व्यवहार कुषल व मदुभाषी होना आवष्यक है। शपथग्रहण समारोह में आईएमए के प्रदेषाध्यक्ष डा0 महेष शर्मा ने अपने विचार व्यक्त करते हुऐ कहा कि आईएमए विष्व की सबसे बड़ी डाक्टरो की संस्था है इसमें लगभग पोने तीन लाख सदस्य है तथा राजस्थान में इसकी 68 शाखाऐ हैं उन्होने कहा कि डाक्टरों के सामने कई तरह की समस्याऐ आती हैं तो उसका समाधान एकता से हो इसी उदेष्य को लंेकर आइएमए का गठन किया गया है। उन्होने कहा कि एक बार आईएमए का सदस्य बनने पर आप जिले ,राज्य व अखिल भारतीय स्तर पर तीनो जगह एक साथ सदस्य बन जाते है तथा तीनो जगह डाक्टर को आने वाली समस्या के समाधन के प्रयास किये जाते हैं उन्होने कहा कि आइएमए द्वारा कई जनहित के कार्य किये जाते हैं वर्तमान में बेटी गोद लेने का कार्यकम चल रहा है इसके तहत हमारे कई सदस्यों ने बेटिया गोद ली हैं । बराईदीन सांवरा द्वारा संचालित शपथग्रहण समारोह में सर्वप्रथम डाक्टर डीडी खींची ने आऐ हुऐ सभी अतिथियो का स्वागत करते हुऐ आइएमए के प्रदेषाध्यक्ष डा0 महेष शर्मा की जीवनी पर प्रकाष डाला तथा समारोह के अन्त में डा0 एसके दुबे ने सभी का धन्यवाद ज्ञापित किया । 
दिलाई शपथ
आइएमए की जैसलमेर शाखा के सभी सक्रिय सदस्यो को आइएमए के प्रदेषाध्यक्ष डा0 महेष शर्मा ने आईएमए के पद व गोपनीयता की शपथ दिलाई तथा आईएमए की गतिविधियो की जानकारी देते हुऐ कहा कि मरीज की सेवा व उसका इलाज डाक्टर की प्राथमिता है तथा हमे हर स्तर पर मरीज की सेवा के लिए तत्पर रहना चाहिऐ । 
यह थे उपस्थित
शपथ ग्रहण समारोह में आईएमए के डा0 रविन्द्र सांखला ,डा0 बीडी जेठा, डा0 जीके परमार ,डा0 षिवनाथ सिंह राठौड, डा0 लीली कुटट्ी, डा0 जेपी गोयल, डा0 बीके आर्य,डा0 पीसी गर्ग डा0 अनुराग मीणा, डा0 गौरव बालाना ,डा0 विजयकुमार डा0 कौषल बगेर डा0 निखिता पाल ,डा0 मंडार रेलकर, डा0 सुनीता मानतवाल, डा0 दिनेष सौलकी डा0 संजय व्यास , डा0 सैनेल प्रासेन डा0 डीएस सोढा के साथ जिले पदस्थापित आर्मी, एयरफोर्स के डाक्टर्स के साथ अन्य डाक्टर उपस्थित थें ।

0 comments:

एक टिप्पणी भेजें

 
HAFTE KI BAAT NEWS © 2013-14. All Rights Reserved.
Top