पीटीआई ग्रेड-3 (2013) के विकल्प पत्र भरवाए। अभ्यर्थियों को मिले मनचाहे विद्यालय
जैसलमेर 
स्वर्णनगरी में बुधवार को पीटीआई ग्रेड 3 2013 की काउंसलिंग शांति पूर्वक संपन्न हुई। अमर शहीद सागरमल गोपा राउमावि में आयोजित काउंसलिंग के लिए आबंटित 29 अभ्यर्थियों में से 22 अभ्यर्थी उपस्थित हुए। इस बार काउंसलिंग के दौरान पूर्ण पारदर्शिता बरती गई। नवाचार के रूप में जिले में रिक्त स्थानों की सूची सभी अभ्यर्थियों को उपलब्ध करवाई गई। वहीं अभ्यर्थियों को उनके मनचाहे स्थानों के विकल्प पत्र भरवाए गए। इस दौरान जोधपुर उपनिदेशक कार्यालय से पर्यवेक्षक भी उपस्थित थे। कुल 29 में से 22 आवेदकों के उपस्थित होने के चलते सभी को उनकी पसंद के विद्यालय चुननें में भी आसानी रही।
विकल्प पत्र भरवाएं
बुधवार को आयोजित काउंसलिंग में राज्य सरकार द्वारा जारी निर्देशों के तहत सभी चयनित अभ्यर्थियों को जिले में रिक्त स्थानों की सूची उपलब्ध करवाई गई। साथ ही मेरिट के आधार पर अभ्यर्थियों से पूछा जाकर उनके मनचाहे स्थानों के विकल्प भरवाएं गए। प्रक्रिया में पारदर्शिता रखने के लिए सभी को प्रोजेक्टर के माध्यम से सूचना दी जा रही थी। वहीं आवेदक द्वारा मनचाहे स्थान का विकल्प भरने पर उसकी जानकारी प्रोजेक्टर के माध्यम से सभी आवेदकों को दी जा रही थी। इससे पूर्व सभी आवेदकों के दस्तावेजों की जांच की गई। डीईओ हरीप्रकाश डेंडोर, एडीओ कमल किशोर व्यास, जोधपुर से आई शैक्षिक प्रकोष्ठ अधिकारी श्रीमती विनिता माथुर, संस्थापन अधिकारी श्रीमती यशोदा सैनी ने अभ्यर्थियों के दस्तावेजों का मिलान किया।
मिले मनचाहे स्थान
विकल्प पत्र भरवाने के चलते सभी अभ्यर्थियों को उनके मनचाहे विद्यालय आबंटित किए गए। जैसे-जैसे मेरिट के अनुसार लोग विकल्प पत्र पेश करते जा रहे थे उसी समय अन्य अभ्यर्थियों को विद्यालय आबंटित होने की सूचना भी मिल रही थी। ताकि पूर्ण पारदर्शिता बनी रहे। जिला शिक्षा अधिकारी हरिप्रकाश डेंडोर ने बताया कि पहली बार हुई इस प्रक्रिया से काउंसलिंग में सभी को अपने मनचाहे विद्यालय आबंटित हुए है। जैसे म्याजलार गांव के अभ्यर्थी ओंकारसिंह को म्याजलार गांव के ही विद्यालय का ही विकल्प मिला। इसी प्रकार मोठा के दीनदयालसिंह को मोढा विद्यालय, खींया गांव के खेताराम को भी खींया गांव का स्कूल आबंटित हुआ है। काउंसलिंग के सफल संचालन में मिश्रीसिंह, प्रमोद दवे, गौरव पुरोहित, मोहित थानवी ने सहयोग दिया।

0 comments:

एक टिप्पणी भेजें

 
HAFTE KI BAAT NEWS © 2013-14. All Rights Reserved.
Top