मतदाता दिवस पूर्व हुये अनेक गांवो में मतदाता जागरूकता प्रचार कार्यक्रम 
बाडमेर
भारत सरकार के जिला निर्वाचन विभाग/क्षेत्रीय प्रचार कार्यालय बाडमेर एंवम नेहरू युवा केन्द्र के संयुक्त तत्वाधान में नवोदय विधालपचपदरा/शिव/सिणधरी/बायतु इत्यादि में नवयुवक मण्डलो के माध्यम से लोकतत्र में मतदाता का महत्व विषयक प्रचार अभियान चलाया गया । 
अभियान के दोरान नेहरू युवा केन्द्र के युवा समन्वयक ओमप्रकाश जोशी ने बताया कि आने वाली पचीस तारीख को मतदातादिवस को दूसरे त्योहारो की तरह उत्सव पूर्वक हर मतदाता मनाये । उन्होने बताया कि जिस तरह होली/दीपावली/ईद इत्यादि त्योहारो के अवसर पर नये कपडे/घरो में मिठाई एंवम स्वादिष्ट व्यजनो से परिवार मंे खुशिया मनायी जाती है । इसी तरह मतदाता दिवस को भी खुशी पूर्वक मनाना है ।
इस अवसर पर सामाजिक कार्यकर्ता जुझार सिंह/रामावतार बुरडक ने बताया कि दुनियाका सबसे बडा प्रजातंत्र हमारा देश भारत है । इसको आगे बढानेके लिये हर तरह के चुनावो में शतप्रतिशत मतदाता अपने मतदान का उपयोग करें । ऐसे प्रयास युवाओ को करने हेै। 
इस अवसर पर मुकेश कुमार अध्यापक ने बताया कि निर्वाचन विभाग ने अब गांव-गाव में बीएलओ बना दिया है तथा जैसे ही युवाओ की उम्र अठारह वर्ष की होती है तो वह अपना मतदाता पहचान पत्र अवश्य बनावे । मतदाता पहचान पत्र जीवन में मतदान के साथ लोकत्रंत में आपकी भागीदारी को दर्शाता है ।

0 comments:

एक टिप्पणी भेजें

 
HAFTE KI BAAT © 2013-14. All Rights Reserved.
Top