एस पी ने वाहन रैली को हरी झंडी दिखाकर किया रवाना
जैसलमेर 
जिले में 27 वां राष्ट्रीय सडक सुरक्षा सप्ताह का शुभारम्भ तिपहिया वाहन जागरुकता रैली से किया गया। जिला पुलिस अधीक्षक डाॅ राजीव पचार ने इस तिपहिया वाहन रैली को हनुमान चैराहा से हरी झंडी दिखाकर रवाना किया। इस दौरान जिला परिवहन अधिकारी टीकूराम के साथ ही अन्य प्रबुद्ध नागरिक उपस्थित थें।
यह रैली हनुमान चैराहा से रवाना होकर मुख्य बाजार होती हुई अम्बेडकर पार्क पहुंची। रैली के सम्भागियों ने सडक सुरक्षा नियमों के पालन से संबंधित पेम्पेलेट वितरण किये वहीं माईक के माध्यम से सडक सुरक्षा नियमों को पालन करने के संबंध में संदेष दिया गया। इस रैली में नगर के 70 आॅटोरिक्षा चालकों द्वारा भाग लिया गया। परिवहन विभाग द्वारा आॅटो रिक्षा युनियन के पदाधिकारियों एवं संभागियों का इस सहयोग के लिए आभार जताया।
विविध कार्यक्रम आयोजित होंगे
सडक सुरक्षा सप्ताह के दौरान 24 जनवरी तक विविध कार्यक्रमों का आयोजन किया जाएगा। जिला परिवहन अधिकारी टीकूराम ने बताया कि 19 जनवरी को बिना चालक लाईसंेस अथवा बिना वैद्य चालक लाईसेंस के वाहन चलाने, बिना फिटनेस प्रमाण पत्र, बिना अनुज्ञा पत्र प्राप्त संचालित वाहनों की जांच की जाएगी एवं वाहन चालकों व स्वामियों कों इसमें होने वाली कठिनाई के बारे में अवगत कराया जाएगा।, इसी प्रकार 20 जनवरी को सोनू से लाईन स्टोन परिवहन कर रही माल वाहनों के पीछे रिफ्लेक्टर लगाए जाएंगे तथा वाहन चालकों को सडक सुरक्षा संबंधी जानकारी दी जायेगी। 21 जनवरी को ऐसे सभी अपराध जिनके उलंघन के कारण दुर्धटना में वृद्धि होने के कारणों से आमजन को अवगत कराया जाएगा एवं उन्हें हेलमेट लगाकर वाहन चलाने, सीट बैल्ट लगाने, धीमी गति से वाहन चलाने, वाहन चलाते समय मोबाइल का उपयोग नहीं करने व ट्रैफिक सिंगनल के बारे में बताया जाएगा।
इसी प्रकार 22 जनवरी को चिकित्सा विभाग के माध्यम से वाहन चालकों की आंखों की जांच करवाई जाएगी, 23 जनवरी को शैक्षणिक संस्थानों में विधार्थियों को सडक सुरक्षा से संबंधित नियमों की पालना पर व्याख्यान दिया जाएगा तथा 24 जनवरी को इलेक्ट्रोनिक एवं प्रिन्ट मीडिया के माध्यम से प्रचार प्रसार किया जाएगा।

0 comments:

एक टिप्पणी भेजें

 
HAFTE KI BAAT © 2013-14. All Rights Reserved.
Top