16 नये राजस्व ग्राम व दो राजस्व ग्रामों का नाम परिवर्तन
जयपुर।
राज्य सरकार ने एक अधिसूचना जारी कर प्रदेश के 16 मजरे एवं ढाणियों को नवीन राजस्व ग्राम घोषित किए हैं। नवीन बनाए गए राजस्व ग्रामों की प्रथक-प्रथक जमाबन्दी, खसरा नम्बर एवं नक्शों व अभिलेखों के परिशोधन के कार्य के लिए सम्बन्धित जिला कलक्टरों को अधिकृत किया गया है तथा दो राजस्व ग्राम के नाम में परिवर्तन किया है।
अधिसूचना के अनुसार राजस्थान भू-राजस्व अधिनियम 1956 की धारा-16 के प्रावधानों के तहत सम्बन्धित जिला कलक्टरों व राजस्व मण्डल से प्राप्त प्रस्ताव व अनुशंषा के अनुसार सिरोही जिले की पिण्डवाड़ा तहसील क्षेत्र में डोलीफली, जोधपुर जिले की लोहावट तहसील क्षेत्र में बगतेश सिंह नगर, जालोर जिले की रानीवाड़ा तहसील क्षेत्र के भक्तों का बास व भाखरी डूंगरी, अजमेर जिले की सावर तहसील क्षेत्र में नाड़ी व देवमण्ड, अलवर जिले की बानसूर तहसील क्षेत्र में घासीनगर तथा अलवर तहसील क्षेत्र में पंजाबीवास पहाड़ी, इन्द्रा कालोनी, चन्दवास भुल्ला का बास व पहाड़ी का बास तथा बांसवाड़ा जिले की घाटोल तहसील क्षेत्र में घटीयन, बाड़मेर तहसील क्षेत्र में लाखाणियों की ढाणी व किशनोंणियों का तला, भीलवाड़ा जिले की बिजौलिया तहसील में जलेरी बंजारान इन ग्रामों को नवीन राजस्व ग्राम बनाए गए हैं।
अधिसूचना के अधिसूचना के अनुसार जालौर जिले की बागोड़ा तहसील क्षेत्र के नई बाली का गोलिया को भूरियों का गोलिया व भीलवाड़ा जिले की शाहपुरा तहसील क्षेत्र के बलाण्ड का नाम शिवपुरी राजस्व ग्राम में नाम परिवर्तन किया गया है। भविष्य में इन राजस्व ग्रामों को नये राजस्व ग्राम के नाम से जाना व पहचाना व सम्बोधित किया जाएगा।

0 comments:

एक टिप्पणी भेजें

 
HAFTE KI BAAT © 2013-14. All Rights Reserved.
Top