जैसलमेर मुख्यमंत्री की संभावित यात्रा को लेकर हुई महत्वपर्ण बैठक आयोजित
जैसलमेर
मुख्यमंत्री वसुंधरा राजे की आगामी संभावित जैसलमेर दौरे की आवष्यक तैयारियों को लेकर आयोजित बैठक में जिला कलक्टर विष्व मोहन शर्मा ने गुरुवार को अधिकारियों को आवष्यक निर्देष प्रदान किए हैं।
जिला कलक्टर शर्मा ने जिले के सभी अधिकारियों के साथ विस्तार से चर्चा की एवं उन्हें निर्देष दिए कि वे अपने-अपने विभागों की सूचनाएं अपडेट रखें तथा गंभीरता के साथ अपने विभागों की विभिन्न योजनाओं व कार्यो का त्वरित गति से निष्पादन करें। जिला कलक्टर ने जिले के समस्म विभागीय अधिकारियों तथा कार्मिकों को आगामी इसी माह में प्रस्तावित मुख्यमंत्री यात्रा को ध्यान में रखते हुए निर्देषित किया है कि वे किसी भी हालत में अपने मुख्यालय का परित्याग नहीं करेगें।
बैठक के दौरान अतिरिक्त जिला कलक्टर भागीरथ शर्मा , जिला परिषद के मुख्य कार्यकारी अधिकारी नारायणसिंह चारण , पुलिस अधीक्षक डाॅ. राजीव पचार के साथ ही अन्य महत्वपूर्ण विभागों के सभी पदाधिकारीगण मौजूद थे।
जिला कलक्टर ने सभी विभागीय अधिकारियों को अपने-अपने विभागों में कार्यालय कक्षों ,रिकार्ड रुम तथा स्टोर कक्षों की अभी से बेहतर ढंग सें साफ-सफाई के साथ ही रंग-रौंगन कार्य भी सुचारु रुप से करने के निर्देष प्रदान किए मुख्यमंत्री की मंषा के अनुरुप जैसलमेर जिले को शतप्रतिषत पोलिथीन मुक्त करने के दिषा में अभी से कारगर प्रयास किए जाना सुनिष्चित करें।
उन्होंने नगरपरिषद द्वारा स्वर्ण नगरी जैसलमेर की गरिमा और पर्यटनीय महत्व के दृष्टिगत सौंदर्य एवं आकर्षण का विषेष ध्यान रखते हुए स्वच्छता कार्य को बेहतरीन प्रबंधन प्रदान करें। उन्होंने नगर के मुख्य चैराहों , मुख्य सड़क मार्गो तथा शहर में जगह-जगह एकत्र पड़े कचरे के ढ़रों तथा बबूलों को तत्काल कटाई कर वहां से हटाने के निर्देष दिये तथा नगरपरिषद कार्यालय में सभी कार्यालयों कक्षों की समुचित ढंग से साफ-सफाई एवं रंग रौंगन करवाने पर विषेष बल दिया।
जिला कलक्टर ने सभी विभागीय पदाधिकारीगण को अपने-अपने विभागों सें संबंधित चाही गई सूचनाओं को पारदर्षिता एवं संवदेनषीलता के साथ टिप्स पर तैयार रखने के निर्देष दिए। इसके साथ ही अपने-अपने विभागों में बेटी पढ़ाओ- बेटी बचाओ और स्वच्छता अभियान इत्यादि संबंधित श्लौगन दीवारों पर लिखवाए जाने पर विषेष जोर दिया। उन्होंने राज्य सरकार के नर्देषानुसार सभी अधिकारियों को अपने-अपने कार्यालयों में अपरान्ह 2 बजे से सायं 6 बजे तक जनसुनवाई की नियमितता पर भी बल दिया। इसके साथ ही स्वास्थ्य विभागों के अधिकारियों को पीएससी-सीएसी एवं सभी ग्रामपंचायत मुख्यालयों तथा अटल सेवा केन्द्रों ,कार्यालय भवनों ,आंगनवाड़ केन्द्रों और चिकित्साल भवनों को साफ-सुथरा रखने के साथ ही रंग-रौगन किए जाने तथा दीवारों पर उपयोगी श्लौगन लिखवाने के निर्देष दिए।
उन्होंने चिकित्सालय भवनों को साफ-सुथरा रखने के साथ ही इन परिसरों में स्थित बबूलों को हटवाने तथा दीवारों पर रंग-रौगन व श्लौगन भी आकर्षक रुप से अंकित करवाने के निर्देष प्रदान किए।

0 comments:

एक टिप्पणी भेजें

 
HAFTE KI BAAT © 2013-14. All Rights Reserved.
Top