शर्मा ने सुल्ताना में की जनसुनवाई सुने ग्रामवासियों के अभाव-अभियोग
जैसलमेर।
मरुस्थलीय जैसलमेर जिले में हाल ही में बुधवार 23 दिसम्बर को अतिरिक्त जिला कलक्टर भागीरथ शर्मा ने पूर्व नियम कार्यक्रम के अनुसार ग्रामपंचायत सुल्ताना में रात्रीकाल में ग्रामपंचायत सुल्ताना स्थित अटल सेवा केन्द्र में वहां उपस्थित ग्रामीणजनों की जनसुनवाई की। एडीएम साहब द्वारा की गई सुनवाई के दौरान एडोप्टर राधेष्याम नारवाल उपनिदेषक कृषि विभाग ,डाॅ. आर.पी.गर्ग खण्ड चिकित्सा अधिकारी के साथ ही राजस्व और उपनिवेषन विभाग के अधिकारीगण के साथ ही जोधपुर विद्युत वितरण निगम लिमिटेड जैसलमेर के अधिकारीगण साथ में थे।
जनसुनवाई के दौरान सुल्ताना की सरपंच श्रीमती किरण कंवर एवं अच्छी संख्या में वहां के ग्रामीणजन, मौजीज लोग वगैरह मौजूद थे। उपस्थित ग्राम वासियों ने अपने -अपने क्षेत्र की सार्वजनिक एवं व्यक्तिगत समस्याओं के संबंध में प्रभारी अधिकारी के समक्ष 20 प्रार्थना-पत्र पेष किए। जिस पर अतिरिक्त जिला कलक्टर शर्मा ने एक-एक प्रार्थना पत्र को बारीकी से लेते हुए अवलौकन किया तदनुसार मौके पर ही संबंधित अधिकारियों को इसका तत्काल निस्तारण करने की कार्यवाही करने के निर्देष दिए।
इस जनसुनवाई के वक्त ग्रामीणजनों द्वारा मुख्य रुप से पानी की जीएलआर तैयार करने ,बिजली मीटर रीडिंग की समस्या तथा आबादी विस्तार , खाला निर्माण , पट्टे जारी करने के साथ ही ई-मित्र कियौस्क सुविधा मुहैया करवाने तथा एएनएम लगाने इत्यादि के संबंध में समस्याओं के शीघ्र समाधान के लिए प्रार्थना-पत्र संबंधित एडोप्टर को प्रेषित किए। तो बिजली संबंधी मीटर समस्या के समाधान के संबंध में संबंधित अधिकारी द्वारा मौका निरीक्षण कर मौके पर समाधान करने की कार्यवाही की गई।
गौरतलब हैं कि इस अवसर पर ग्रामवासियों द्वारा ग्रामसेवक द्वारा ग्रामसभा की उन्हें सही समय पर जानकारी नहीं करवाने तथा ग्रामसेवक की उपस्थिति सुनिष्चित करने का प्रस्तुत किये गए परिवाद पर ग्रामसेवक को एक सप्ताह में दिवस नियत कर ग्रामवासियों को जानकारी प्रदान करने के निर्देष दिये गये। जनसुवाई के समय अनुपास्थित पाए गए पीएचडी, पषुपालन विभाग , महिला एवं बाल विकास विभाग के विरु़़द्ध आवष्यक कार्यवाही अमल में लाए जाने के निर्देष प्रदान किए गए।

0 comments:

एक टिप्पणी भेजें

 
HAFTE KI BAAT NEWS © 2013-14. All Rights Reserved.
Top