बाड़मेर पटवार संघ का धरना जारी, सदबुद्वि यज्ञ में दी आहूतियाँ
बाड़मेर 
राजस्थान पटवार संघ व कानूनगों संघ के बैनर तले लोहारवा पटवारी के साथ 20 दिसम्बर को असामाजिक तत्वों द्वारा की गई मारपीट के विरोध में आरोपियों की गिरफ्तारी व थानाधिकारी के निलंबन की मांग को लेकर अनिश्चित कालीन पेनडाऊन हड़ताल व धरना लगातार सातवे दिन जारी रहा।
बुधवार को जिले भर के पटवारी व गिरदावर सामूहिक अवकाश लेकर धरना स्थल पर पहंुचे। धरनास्थल पर पुलिस प्रशासन की सदबुद्वि के लिए सदबुद्वि यज्ञ का आयोजन कर धरनार्थियों द्वारा आहूतियाँ दी गई। 
धरना स्थल पर बाड़मेर के सांसद कर्नल सोनाराम चौधरी ने पहुचकर पटवारियों की मांगों का पूर्ण समर्थन करते हुए अतिशीघ्र समाधान का आश्वासन दिया। 
धरने को सम्बोधित करते हुए पूर्व जिलाध्यक्ष शैतानसिंह चौहान जिलाध्यक्ष भंवराराम गोदारा व कानूनगों संघ के जिलाध्यक्ष हमीराराम बालाच सहित अन्य वक्ताओं ने संघर्ष को और तेज करने की प्रशासन को चेतावनी दी।
मंत्रालयिक कर्मचारी संघ के प्रदेश उपाध्यक्ष भीखाराम चैधरी व शिक्षाकर्मी संघ के जिलाध्यक्ष जेठाराम जांणी ने सम्बोधित करते हुए संघर्ष को पूर्ण समर्थन देने का विश्वास दिलाया एवं अतिशीघ्र मांगे नहीं मानने पर आन्दोलन में पूर्णतः शामिल होने की भी चेतावनी दी। 

मंत्रालयिक कर्मचारी रहेंगे एक दिवसीय सामुहिक अवकाश पर
पटवार संघ व कानूनगों संघ के समर्थन में बाड़मेर जिले के सभी विभागों के मंत्रालयिक कर्मचारी 31 दिसम्बर को एक दिवस के लिये सामूहिक अवकाश पर रह कर कार्य बहिष्कार करेंगे। मंत्रालयिक कर्मचारी महासंघ के जिलाध्यक्ष टीलसिंह महेचा एवं प्रदेश उपाध्यक्ष भीखाराम चौधरी ने बताया कि कल एक दिवस के सांकेतिक अवकाश के बावजूद अगर पटवार संघ की मांगे नहीं मानी गई तो जिले के समस्त मंत्रालयिक व अन्य कर्मचारी अनिश्चितकालीन हड़ताल पर उतरेंगे।
माने न मानने पर होगा प्रदेश व्यापी हड़ताल 
राजस्थान कानूनगो संघ के प्रदेश अध्यक्ष विश्वम्भरदयाल विशिष्ट एवं पटवार संघ के प्रदेश अध्यक्ष सुदर्शन आर्य प्रदेश संयोजक नरेन्द्र कविया ने गृह मंत्री राजस्थान सरकार को ज्ञापन प्रेषित कर पटवार संघ बाड़मेर की मांगे न माने जाने की स्थिति में राज्य स्तर पर 05 जनवरी से प्रदेश व्यापी आन्दोलन एवं हड़ताल की चेतावनी दी है। 

0 comments:

एक टिप्पणी भेजें

 
HAFTE KI BAAT NEWS © 2013-14. All Rights Reserved.
Top