कांग्रेस के पूर्व जिलाध्यक्ष हाजी उस्मान के निधन से जिले में शोक की लहर
बाड़मेर 
कांग्रेस के वरिष्ठ नेता एवं पूर्व जिलाध्यक्ष हाजी उस्मान के गुरूवार को निधन होने की सूचना मिलने पर जिले में शोक की लहर छा गई। कांग्रेस जिलाध्यक्ष फतेह खान ने कहा कि पूर्व जिलाध्यक्ष के निधन से कांग्रेस पार्टी को अपूरणीय क्षति हुई है, वे जिले के कद्दावर एवं स्पष्टवादी विचारधारा के नेक इंसान थे। हाजी उस्मान ने वर्ष 2005 से 2011 तक जिला कांग्रेस कमेटी के अध्यक्ष पद को सुशोभित किया। इससे पहले वे दो बार बाड़मेर ग्रामीण ब्लाॅक कमेटी के अध्यक्ष पद पर भी रहे। उन्होनें ग्राम पंचायत गंगाला के सरपंच सहित अन्य कई महत्वपूर्ण पदों पर भी कई वर्षों तक रहकर बेहतरीन कार्य किए।
हाजी उस्मान के कांग्रेस जिलाध्यक्ष पद पर रहते हुए जिले में कांग्रेस संगठन को मजबूती प्रदान की जिसकी बदौलत जिले में कांग्रेस ने सांसद, विधायक, जिला प्रमुख, प्रधान, नगर परिषद् के सभी पदों पर कांग्रेस का दबदबा कायम किया। वे एक सफल राजनेता थे। आपका व्यक्तित्व सादा जीवन उच्च विचार का पर्याय माना जाता है। सहज और सरल व्यक्तित्व के धनी हाजी उस्मान दिखावे की प्रवृत्ति से कोसों दूर थे।
जीवन के प्रति आशावादी दृष्टिकोण और सकारात्मक सोच उनके व्यक्तित्व की पहचान थी। ऐसे बिरले व्यक्तित्व के धनी हाजी उस्मान के दुनिया छोड़ने पर एक जबरदस्त कमी का अहसास होता है। उन्हें सादर श्रद्धांजलि एवं शत् शत् नमन।

0 comments:

एक टिप्पणी भेजें

 
HAFTE KI BAAT © 2013-14. All Rights Reserved.
Top