बाड़मेर रोजगार व उद्यमिता विकास शिविर 28 दिसम्बर को।
बाड़मेर  
राज्य सरकार के गौरवमयी 2 वष पूर्ण होने के उपलक्ष्य मंें राज्य सरकार के निर्देशानुसार जिला प्रशासन के सानिध्य में जिला रोजगार कार्यालय, कौशल एवं आजीविका विकास निगम,जिला उद्योग केन्द्र व औद्यौगिक प्रशिक्षण संस्थान के संयुक्त तत्वावधान में एक दिवसीय जिला रोजगार व उद्यमिता विकास शिविर का आयोजन स्थानीय आदर्श स्टंेडियम बाड़मेर में सोमवार 28 दिसम्बर को किया जायेगा।

उक्त जानकारी देते हुए जिला रोजगार अधिकारी भवानी प्रताप ंिसह चारण ने बताया िकइस रोजगार व उद्यमिता विकास शिविर में बेरोजगार युवाओ को प्लसमेन्ट एजेन्सी के माध्यम से रोजगार दिलाये जाने के साथ ही विभिन्न विभागो द्वारा युवाओ को विभाग की कल्याणकारी योजनाओ की जानकारी प्रदान की जायेगी।इसी के साथ विभिन्न बैको द्वारा ऋण स्वीकृति के आदेश जारी किये जायेगें।

चारण ने बताया कि इस शिविर में सिक्युरिटी गार्ड की राष्ट्रीय कम्पनियो को आमंत्रित किया गया है जो कि शिविर स्थल पर ही साक्षात्कार लेकर युवाओ का प्रारंम्भिक चयन करेगी। इसी शिविर के दौरान नेहरू युवा केन्द्र द्वारा भी देश भक्ति एवं राष्ट्र निर्माण विषय पर भाषण प्रतियोगिता का आयोजन किया जायेगा जिसमें जो युवा प्रथम,द्वितीय व तृतीय स्थान प्राप्त करेगे उन्हें क्रमशः 5 हजार रू,2 हजार रू व 1 हजार रूप्ये का नकद पुरस्कार प्रदान किया जायेगा साथ ही इस अवसर पर श्रेष्ठ युवा मंडल पुरस्कार का भी वितरण किया जायेगा।

चारण ने बेरोजगार युवाओ को अपील कि की वे इस शिविर में अधिक से अधिक संख्या में पहुच कर शिविर का लाभ उठावे इस शिविर में श्रम विभाग द्वारा इस शिविर स्थल पर कमठे पर कार्य करने वाले व नरेगा पर कार्य करने वाले निर्माण श्रमिको का पंजीयन किया जायेगा तथा बेरोजगार युवाओ को को विभिन्न व्यवसायो में आर0एस0एल0डी0सी0 के माध्यम से कौषल विकास में प्रषिक्षण की जानकारी व पंजीयन कर चयन किया जायेगा।ताकि ये युवा अपने हाथ में हुनर लेकर अपनी आजीविका चला सके। 

जिला रोजगार अधिकारी ने बेरोजगार युवाओ से आह्वान किया कि वे मेले में अपने शैक्षणिक योूग्यता के प्रमाण पत्र व आवष्यक दस्तावेज मय तीन फोटोग्राफ लेकर षिविर स्थल पर दिनांक 28 दिसम्बर को प्रातः10 बजे उपस्थित होवे। 




0 comments:

एक टिप्पणी भेजें

 
HAFTE KI BAAT NEWS © 2013-14. All Rights Reserved.
Top