सीमा सुरक्षा बल की ओर से दिवाली मेले का आयोजन
बाड़मेर 
दिवाली पर अपने घर नहीं जा सकने वाले बीएसएफ जवानों के लिए बीएसएफ मुख्यालय पर दीपावली मेले का आयोजन किया गया। मेले का उद्घाटन डीआईजी प्रतुल गौतम ने किया। इस अवसर पर जवानों के साथ परिजन भी मेले का लुत्फ उठाने बीएसएफ मुख्यालय पहुंचे। मेले में नृत्य संगीत सहित विभिन्न प्रतियोगिताओं में बीएसएफ के जवान सहित परिवारों के सदस्यों ने उत्साह से भाग लिया। 
सांस्कृतिक कार्यक्रम के दौरान समूह नृत्य एकल नृत्य की बेहतरीन प्रस्तुति को डीआईजी सहित अन्य कमांडेंट ने काफी सराहा। मेले के दौरान चम्मच दौड़ और डॉग शो आकर्षण का केंद्र रहे। मेले में रस्साकशी बोरी दौड़ जीतने के लिए प्रतिभागियों ने काफी जोर आजमाइश की। सेक्टर क्यू मुख्यालय बाड़मेर की नई बैंड पार्टी ने अपनी परफॉर्मेंस दी। मेले में फोटो प्रदर्शनी के जरिए बीएसएफ जवानों के परिवार के सदस्यों को बीएसएफ कार्यक्रम से संबंधित रोचक जानकारी दी गई। मेले में विभिन्न इकाइयों की स्टालें लगाई गईं। मेले में डीआईजी के अलावा कमांडेंट श्याम कपूर, रमेश कुमार, एसएस सहरावत, आशुतोष शर्मा, डॉ. घनश्यामदास सहित टू आईसी एएस रावत, आरएस मिंज मौजूद रहे। मेले में सुबह से शाम तक भीड़ रही। 
सीमावर्ती बाड़मेर जिले में सीमा सुरक्षा बल की ओर से दीपावली के उपलक्ष्य में सेक्टर मुख्यालय पर दीपावली मेले का आयोजन किया गया। 
इस मेले में सीमा सुरक्षा बल की चार वाहिनियों के जवानों एवं उनके परिवारजनों के साथ ही आमजन भी शिरकत कर रहे है. रविवार को सीमा सुरक्षा बल बाड़मेर सेक्टर मुख्यालय के उप महानिरीक्षक प्रतुल गौतम एवं उनकी पत्नी श्रीमती प्रतुल गौतम ने इस मेले का फीता काटकर शुभारंभ किया. इस मेले में जवानों एवं उनके परिवारजनों के मनोरंजन के लिए विभिन्न प्रकार के स्टाल्स लगाए गए है. इसके साथ ही इस मेले में सांस्कृतिक कार्यक्रम और प्रतियोगिताओं का भी आयोजन किया जा रहा है. यही नही इस मेले में सीमा सुरक्षा बल के इतिहास, उपलब्धियों के साथ इस्तेमाल किए जा रहे हथियारों की जानकारी देने के लिए प्रदर्शनी भी लगाई गई है. रविवार को मेले के उद्घाटन सत्र में गुजरात फ्रटियर के पहले सीमा सुरक्षा बल के बैंड ने भी प्रस्तुतियां दी।

1 comments:

 
HAFTE KI BAAT © 2013-14. All Rights Reserved.
Top