बाडमेर के कंवराराम व पूनम चंद सहित आठ पुलिसकर्मियों को मिलेगी विशेष पदोन्नति
जयपुर।
पुलिस महानिदेशक मनोज भट्ट ने ड्यूटी पर उत्कृष्ट एवं सराहनीय कार्य किए जाने के फलस्वरुप पुरस्कार एवं पदोन्नति के लिए गठित कमेटी की अभिशंषा पर प्रदेश के आठ पुलिसकर्मियों को विशेष पदोन्नति देकर पुरस्कृत किया है।
महानिरीक्षक पुलिस(मुख्यालय) डॉ प्रशाखा माथुर ने बताया कि आयुक्तालय जयपुर के राम सिंह एवं प्रद्यु न कुमार, बाडमेर जिले के कंवराराम व पूनम चंद, बांसवाडा जिले के अमृतलाल, उदयपुर जिले के जितेन्द्र कुमार एवं भीलवाडा जिले के आशीष मिश्रा कांस्टेबल को हैड कांस्टेबल के पद पर एवं भीलवाडा जिले के ओम सिंह हैड कांस्टेबल को सहायक उप निरीक्षक के पद पर विशेष पदोन्नति दी गई है।
आयुक्तालय जयपुर के राम सिंह कांस्टेबल ने आरोपी नगेन्द्र सिंह, ललित व विमल को दस्तयाब कर गिर तार करने में अहम भूमिका निभाई थी। जयपुर के 17 थानों में हुई 96 चैन स्केचिंग की वारदातों में लूटी 96 सोने की चेन बरामद की गई थी। इसी प्रकार प्रद्यु न कुमार ने आयुक्तालय जयपुर के विभिन्न थानों में दर्ज विभिन्न मुकदमों के प्रकरणों में मोबाइलों का कॉल डिटेल एवं घटनास्थल के बीटीएस का गहन अध्ययन एवं तकनीेकी योग्यता तथा बुद्धिमता से कार्य कर अभियुक्तों को गिर तार करवाने के सराहनीय एवं उत्कृष्ठ कार्य किए।
बाडमेर जिले के कंवराराम व पूनम चंद कांस्टेबल ने जिला बाडमेर में मोस्ट वांटेड ईनामी अपराधी हिन्दूराम व उसकी गैंग के सदस्यों के कब्जे से जोधपुर में चोरी हुई बोलेरो गाडी को बरामद कर अपराधी के कब्जे से राजस्थान व गुजरात राज्य में हुई चोरी/नकबजनी/ लूट एवं डकैती के प्रकरण में अनुसंधान कर 64,30,700 रुपए की बरामदगी करवाकर अन्र्तराज्यीय गिरोह का पर्दाफाश करवाने में सराहनीय कार्य किया। बांसवाडा जिले के अमृतलाल कांस्टेबल ने बांसवाडा के अरथूना कस्बा के मकान में चोरो का पीछा कर उन्हें दबोच लिया।
चोरों ने उन पर फायरिंग कर दी जिससे उनके सीने में गोली लग गई। उदयपुर जिले के जितेन्द्र कुमार कांस्टेबल ने रात्रि गस्त की ड्यूटी में सशस्त्र बदमाशों को पकड़ा। इस बीच उनका पैर भी टूट गया।
भीलवाडा जिले के ओम सिंह हैड कांस्टेबल एवं आशीष मिश्रा कांस्टेबल ने भीलवाडा के थाना प्रताप नगर में मुखविर की सूचना पर अवैध हथियार स्पलाई करने वाले अभियुक्त छोटू उर्फ महेन्द्र सिंह एवं शक्ति सिंह से हथियार बरामद किए एवं चैन स्केचिंग, चोरी, नकबजनी की वारदातों में जयपुर आयुक्तालय से 5 हजार के ईनामी इन्द्र सिंधी को गिर तार करवाने के सराहनीय एवं उत्कृष्ट कार्य किया।

0 comments:

एक टिप्पणी भेजें

 
HAFTE KI BAAT © 2013-14. All Rights Reserved.
Top