बाड़मेर पहुंची  ब्रदरहुड मोटरबाइक रैली  
बाड़मेर 
सीमा सुरक्षा बल (बीएसएफ) की स्थापना के स्वर्ण जयंती समारोह पर आयोजित बॉर्डरमैन ब्रदरहुड मोटरसाइकिल रैली शुक्रवार शाम बाड़मेर पहुंची। यह रैली गुरुवार को दिल्ली से रवाना हुई थी। इस 23 सदस्यीय दल में दिल्ली की विभिन्न कम्पनियों में कार्यरत सीईओ और बीएसएफ के 10 जवान शामिल हैं।
रैली दिल्ली से बीकानेर व जैसलमेर से शाम 6:15 बजे रवाना हुई रैली रात 9 बजे बाड़मेर पहुंची। यहां पर बाड़मेर सैक्टर के उप महानिरीक्षक (डीआईजी) प्रतुल गौतम, कमांडेंट श्याम कपूर, रमेश कुमार, आशुतोष शर्मा, डॉ. घनश्यामदास, टूआईसी एएस रावत, आरएस मिन्ज, रोहित मीणा, डिप्टी कमांडेंट शेरसिंह, रवीन्द्र ठाकुर, अमरजीतसिंह, अतिरिक्त जिला पुलिस अधीक्षक रघुनाथ गर्ग व अन्य अधिकारियों ने उनका स्वागत किया।
रैली प्रभारी अश्विनी सिंगला ने बताया कि इस रैली का मकसद लोगों तक यह संदेश पहुंचाना है कि बीएसएफ 50 साल से बॉर्डर की सुरक्षा कर रही है तथा आम जनता उनकी इस खुशी में साथ है।
संदेश राष्ट्रीय एकता का 
डीआईजी प्रतुल गौतम ने बताया कि बीएसएफ की स्थापना 1 दिसम्बर 1965 को हुई थी। वर्ष 2015 में 50 वर्ष पूरे होने के उपलक्ष में 50वीं वर्षगांठ को गोल्डन जुबली के रूप में मनाया जा रहा है। मुख्यालय नई दिल्ली की ओर से इस उपलक्ष में विभिन्न कार्यक्रमों का आयोजन किया जा रहा है। इसी शृंखला में मोटर साइकल रैली का आयोजन किया है जिसका उदेष्य राष्ट्रीय एकता, साम्प्रदायिक सदभावना, शंाति एवं भाईचारे के संदेश को फैलाना है। रैली दिल्ली, बीकानेर, जैसलमेर होते हुए भुज तक जाएगी।

0 comments:

एक टिप्पणी भेजें

 
HAFTE KI BAAT © 2013-14. All Rights Reserved.
Top