विशाल फटाखा बहिष्कार अंहिसा रैली का आगाज 8 नवम्बर को।
बाड़मेर। 
थार नगरी बाड़मेर में आतिशबाजी रहित दीपावली मनाते हुए पर्यावरण में अमूल्य सहयोग करने की अपील के लिए अहिंसा प्रेमी जैन समाज के बच्चे रैली निकाल कर पटाखों का बहिष्कार करेगें। 
इंडिया एगेंस्ट वाॅइलेंस काॅओर्डिनर मुकेश बोहरा़ ने बताया कि दीपावली पर होने वाली अरबों रूपये की अतिशबाजी से ध्वनि व वायु प्रदूषण बढ़ता है जिसके कारण कई असाध्य रोगों की वृद्धि होती है। पटाखों के क्षणीक मनोरंजन के बदले विभिन्न प्रकार की घटने वाली दुर्घटनाएं हमें सावधान करती है कि हम पटाखों का पूर्ण बहिष्कार करे। 
इंडिया एगेंस्ट वाॅइलेंस बाड़मेर के प्रवक्ता चन्द्रप्रकाश छाजेड़ ने बताया कि इंडिया एगेंस्ट वाॅइलेंस बाड़मेर के तत्वाधान में दिनांक 8 नवम्बर शनिवार को प्रातः 8.30 बजे श्री गुणसागरसूरि साधना भवन से विशाल फटाखा विरूद्ध रैली का आयोजन किया जाएगा। 
छाजेड़ ने बताया कि रैली को साध्वी श्री साध्वी श्री तीर्थगुणा श्री म.सा. मंगलाचरण व जनप्रतिनिधि हरी झंडी प्रदान करेगें। यह रैली शहर के विभिन्न मार्गों से होती हुई जैन न्याति नोहरा आकर समाप्त होगी।
अहिंसा अभियान के पोस्टर विमोचन के दौरान सह सयोजक कैलाष बोहरा, जितेन्द्र बांठियां, सुरेष वडेरा, ओमप्रकाष बोथरा, सुनिल छाजेड़, गौरव बोहरा, दिनेष वडेरा, भरत बोहरा, हर्ष जैन सहित संस्था के कार्यकर्ता उपस्थित रहे।

0 comments:

एक टिप्पणी भेजें

 
HAFTE KI BAAT © 2013-14. All Rights Reserved.
Top