जैसलमेर कलक्टर शर्मा ने दुर्ग की मोरी का पैदल चल कर किया अवलोकन
जैसलमेर
स्वच्छता अभियान की कड़ी में शनिवार को जिला प्रषासन ,नगरपरिषद व आई लव जैसलमेर के संयुक्त तत्वावधान में विष्व विख्यात एतिहासिक सोनार दुर्ग के अंदर स्थित मोरियों की सफाई अभियान का कार्यक्रम रखा गया। जिला कलक्टर विष्व मोहन शर्मा , अतिरिक्त जिला कलक्टर भागीरथ शर्मा के नेतृत्व में जिलाधिकारियों तथा आई लव जैसलमेर के कार्यकर्ताओं ,नगरपरिषद के सफाई कर्मचारियों ने किले में स्थित दषहरा चैक में अपने हाथों से झाड्ू निकाल कर समुचित ढंग से साफ-सफाई और श्रमदान किया।
इस सफाई अभियान के दौरान तहसीलदार धरमराज गुर्जर ,आई लव टीम जैसलमेर के अध्यक्ष विमल गोपा तथा मनीष व्यास ,नगरपरिषद आयुक्त इन्द्रसिंह राठौड़ , दुर्ग के पार्षद अरविंद व्यास के साथ ही अन्य लोगों ने भी वहां पर झाड्ू निकाल कर सफाई की।
जिला कलक्टर शर्मा ने अधिकारियों के साथ दुर्ग की मोरी में पैदल चल कर वहां की सफाई व्यवस्था देखी तथा आयुक्त नगरपरिषद को निर्देष दिऐ कि जहां भी कूड़ा-कचरा व अन्य गंदगी पड़ी हुई हैं उसे वहां से तत्काल उठा कर बेहतर ढंग से सफाई व्यवस्था करावें। उन्होंने पुरानी बनी हुई पानी की टंकी की आवष्यक मरम्म्त करवाने के भी निर्देष प्रदान किए। उन्होंने दुर्ग पार्षद श्री व्यास से कहा कि वे दुर्ग में मोरियों के ऊपर जिन-जिन के मकान बने हुए हैं उनसे समझाईष करे कि वे इन मोरियों में कूड़ा-कचरा नहीं डाले। उन्होंने मोरियों के अंदर रुडिप अधिषाषी अभियंता मित्तल को निर्देष दिये कि वे यहां भी सीवरेेेज लाईन का कार्य प्रस्तावित करें।
इस दौरान दुर्गवासियों ने भी अपनी समस्याओं से अवगत कराया। सफाई अभियान में सरकारी अधिकारियों और कर्मचारियों के साथ ही पुलिस कार्मिष्सें ने भी दुर्ग के अंदर की ओर सफाई की और संपूर्ण क्षेत्र को साफ-सुथरा बनाया। सफाई के दौरान वहां पर एकत्र किए गए कचरे को नगरपरिषद की लोडिंग टैक्सी द्वारा बाहर डाला गया। सफाई अभियान के माध्यम से दुर्गवासियों को स्वच्छता एवं श्रमदान कर सफाई का संदेष दिया और इस आवासीय जग विख्यात दुर्ग क्षेत्र को नियमित रुप से साफ-सुथरा बनाए रखने की नषीयत दी गई।
जिला कलक्टर शर्मा ने संपूर्ण स्वच्छता अभियान की महत्ता को दृष्टिगत रखते हुए दुर्गवासियों/आई लव जैसलमेर की टीम के साथ ही सभी जिलावासियों से अपील की हैं कि वे स्वर्ण नगरी जैसलमेर को बेहतरीन ढंग से साफ-सुथरा बनाए रखने में अपना पूर्ण सहयोग प्रदान करते हुए अपनी सहभागिता निभावें।

0 comments:

एक टिप्पणी भेजें

 
HAFTE KI BAAT © 2013-14. All Rights Reserved.
Top