सरकारी कार्यालयों में सफाई व्यवस्था सुनिश्चित करेंः शर्मा
सार्वजनिक होदियांे से पानी की टंकियां भरने पर दर्ज होगी एफआईआर
बाड़मेर। 
सरकारी कार्यालयांे मंे सफाई व्यवस्था सुनिश्चित की जाए। स्वच्छ भारत मिशन मंे कौताही बर्दाश्त नहीं की जाएगी। इसके लिए संबंधित अधिकारी व्यक्तिशः जिम्मेदार होंगे। जिला कलक्टर मधुसूदन शर्मा ने मंगलवार को जिला मुख्यालय पर आयोजित बिजली,पानी संबंधित समीक्षा बैठक के दौरान यह बात कही।
जिला कलक्टर शर्मा ने कहा कि मुख्यमंत्री के बाड़मेर प्रवास के दौरान दिए गए समस्त निर्देशांे की पालना सुनिश्चित की जाए। उन्हांेने कहा कि जलदाय विभाग की सार्वजनिक होदियांे से कुछ लोग पानी टंकियांे मंे भरकर बेच रहे है। इस प्रवृति को रोकने के लिए ऐसे लोगांे को चिहिन्त कर इनके खिलाफ एफआईआर दर्ज कराई जाए। जिला कलक्टर ने जलदाय विभाग के अधीक्षक अभियंता नेमाराम विश्नोई को इसकी नियमित मोनेटरिंग करते हुए की गई कार्यवाही से अवगत कराने के निर्देश दिए। जिला कलक्टर ने मुख्य चिकित्सा एवं स्वास्थ्य अधिकारी एस.के.बिस्ट को जिले मंे मौसमी बीमारियांे डेंगू वगैरह के नियंत्रण के लिए समुचित व्यवस्थाएं सुनिश्चित करने को कहा। उन्हांेने कहा कि आरोग्य राजस्थान के संबंध मंे अधिकाधिक प्रचार-प्रसार किया जाए। उन्हांेने समस्त चिकित्साकर्मियांे की उपस्थिति सुनिश्चित करने एवं त्यौहारों के सीजन के मददेनजर मिलावट रोकने के लिए अभियान चलाने के निर्देश दिए। इस बैठक मंे मुख्य कार्यकारी अधिकारी एम.एल.नेहरा, अतिरिक्त जिला कलक्टर ओ.पी.बिश्नोई समेत विभिन्न विभागांे के प्रशासनिक अधिकारी उपस्थित थे।
सड़कांे की मरम्मत के निर्देशः 
जिला कलक्टर शर्मा ने बैठक के दौरान बाड़मेर शहर एवं अन्य स्थानांे पर क्षतिग्रस्त सड़कांे की मरम्मत करने के निर्देश दिए। उन्हांेने कहा कि गडडांे को भरवाकर सड़कांे को दुरस्त करवाया जाए।
नो पार्किग व्यवस्था सुनिश्चित होः
जिला कलक्टर ने नो पार्किग वाले स्थानांे पर वाहन खडे़ पाए जाने पर कार्यवाही करने के निर्देश दिए। उन्हांेने नगर परिषद के आयुक्त श्रवण कुमार विश्नोई को शहर मंे स्टेशन रोड़, पालिका बाजार एवं अन्य स्थानांे पर वाहनांे की पार्किग व्यवस्था करवाने के निर्देश दिए।
अनुपयोगी वाहनांे की सूचना भेजने के निर्देशः जिला कलक्टर ने मुख्यमंत्री प्रवास के दौरान दिए गए निर्देशांे की पालना मंे समस्त विभागांे को अनुपयोगी वाहनांे की सूचना भेजने के निर्देश दिए। ताकि उनके निस्तारण की कार्यवाही करवाई जा सके।

0 comments:

एक टिप्पणी भेजें

 
HAFTE KI BAAT © 2013-14. All Rights Reserved.
Top