जैसलमेर भारत को जानो प्रतियोगिता का आयोजन हुआ सम्पन्न
जैसलमेर।
भारत विकास परिषद द्वारा शनिवार 17 अक्टूबर को आयोजित भारत जानो प्रतियोगिता की लिखित प्रतियोगिता में शाला वार प्रथम व द्वितीय रहे विद्यार्थियो की प्रष्नमंच प्रतियोगिता का आयोजन रामदेव षिक्षण प्रषिक्षण महाविद्यालय में सम्पन्न हुआ।
प्रतियोगिता के संयोजक मुकेष हर्ष ने बताया कि प्रष्न मंच कार्यक्रम के वरिष्ठ वर्ग में 7 विद्यालयों ने एवं कनिष्ठ वर्ग में 12 विद्यालयों ने हिस्सा लिया। जिसमें गु्रपवार प्रतियोगिता का आयोजन किया गया। ग्रुपो में विजेता रही टीमों के फाईनल राउण्ड में वरिष्ठ वर्ग में गांधी बाल मन्दिर व चाणक्य विद्यापीठ के मध्य मुकाबला हुआ जिसमें गांधी बाल मन्दिर विजेता रही। इसी प्रकार कनिष्ठ वर्ग में कर्मस्थली विद्यालय एवं विवेकानन्द विद्यालय के मध्य मुकाबला में विवेकानन्द विद्यालय विजेता रही। 
प्रतियोगिता के अगले चरण में प्रान्त स्तरीय प्रतियोगिता का आयोजन दिनांक 1 नवम्बर 2015 को सुमेरपुर, पाली में किया जायेगा। इस कार्यक्रम की विजेता टीमें राज्य स्तरीय आयोजन में भाग लेने के लिये जिले का प्रतिनिधित्व करेगी। आज के कार्यक्रम में जिला अध्यक्ष अरूण बलाणी, सचिव लक्ष्मीनारायण श्रीमाली, शाखा सचिव आनन्द जगाणी, ऋषि तेजवानी, कोषाध्यक्ष महेष वासु व राजेन्द्र अवस्थी एवं बाबूदान चारण ने सहयोग प्रदान किया।

0 comments:

एक टिप्पणी भेजें

 
HAFTE KI BAAT NEWS © 2013-14. All Rights Reserved.
Top