रन फॉर यूनिटी को हरी झण्डी दिखाकर मुख्यमंत्री ने किया रवाना, दिलाई राष्ट्रीय एकता की शपथ
जयपुर।  
मुख्यमंत्री वसुन्धरा राजे ने शनिवार प्रात: भारत रत्न सरदार वल्लभ भाई पटेल की जयन्ती (राष्ट्रीय एकता दिवस) के अवसर पर जनपथ से रन फॉर यूनिटी को हरी झण्डी दिखाकर रवाना किया।
राजे ने लौह पुरूष सरदार पटेल का पुण्य स्मरण करते हुए कहा कि देश के एकीकरण में उनका बहुत बड़ा योगदान था। उन्होंने आह्वान किया कि इस अवसर पर हम देश की एकता और अखण्डता को अक्षुण्ण बनाये रखने तथा अपना जीवन राष्ट्र की सेवा में समर्पित करने का संकल्प लें। यही सरदार पटेल के प्रति राष्ट्र की सच्ची श्रद्घांजलि होगी।
रन फॉर यूनिटी में केन्द्रीय सूचना एवं प्रसारण राज्य मंत्री राज्यवद्र्घन सिंह राठौड़, नगरीय विकास एवं आवासन मंत्री राजपाल सिंह शेखावत, सामाजिक न्याय एवं अधिकारिता मंत्री अरूण चतुर्वेदी, सांसद रामचरण बोहरा, विधायक अशोक परनामी, सुरेन्द्र पारीक, मुख्य सचिव सी एस राजन सहित बड़ी संख्या में जनप्रतिनिधियों, वरिष्ठ अधिकारियों, स्कूली बच्चों ने भाग लिया।
मुख्यमंत्री ने इससे पहले सभी को राष्ट्रीय एकता, अखण्डता और सुरक्षा को बनाए रखने की शपथ दिलाई। राजे रन फॉर यूनिटी में भाग लेने वाले छात्र-छात्राओं के बीच गईं तथा उनसे संवाद किया। राजे ने बच्चों से उनके नाम पूछे तथा उनका उत्साहवद्र्घन भी किया।
मुख्यमंत्री ने यह दिलाई शपथ
मैं सत्यनिष्ठा से शपथ लेता/लेती हूं कि मैं राष्ट्र की एकता, अखण्डता और सुरक्षा को बनाए रखने के लिए स्वयं को समर्पित करूंगा/करूंगी और अपने देशवासियों के बीच यह संदेश फैलाने का भी भरसक प्रयत्न करूंगा/करूंगी। मैं यह शपथ अपने देश की एकता की भावना से ले रहा हूं/रही हूं जिसे सरदार वल्लभभाई पटेल की दूरदर्शिता एवं कार्याें द्वारा संभव बनाया जा सका। मैं अपने देश की आंतरिक सुरक्षा सुनिश्चित करने के लिए अपना योगदान करने का भी सत्यनिष्ठा से संकल्प करता हूं/करती हूं।

0 comments:

एक टिप्पणी भेजें

 
HAFTE KI BAAT NEWS © 2013-14. All Rights Reserved.
Top