योग गुरू रामदेव ने सीएम राजे पर जमकर ली चुटकियां
जयपुर 
राज्य की राजधानी जयपुर में चल रहे योग गुरु बाबा रामदेव के पांच दिवसीय योग शिविर में अंतिम दिन मुख्यमंत्री वसुंधरा राजे, केंद्रीय राज्य मंत्री राज्यवर्धन सिंह राठौड, भाजपा प्रदेशाध्यक्ष अशोक परनामी सहित कई हस्तियां शामिल हुईं। मुख्यमंत्री सहित सभी नेताओं ने रामदेव के साथ योग किया। इस दौरान योग गुरु ने चुटकी लेते हुए कहा, मैडम ने सबको ठिकाने लगा रखा है, सबको योग सिखा रखा है।
हम योग से सबको हिलाते हैं, लेकिन मैडम एक अंगुली हिलाती हैं तो सब हिल जाते हैं। रामदेव ने शिविर में लगभग सुबह 6.30 बजे पहुंची मुख्यमंत्री को देरी से आने पर टोक दिया। इस पर मुख्यमंत्री ने कहा कि रात को 11 बजे सोने के कारण वे जल्दी नहीं उठ पाईं।
फंसाया नहीं बचाया है
मुख्यमंत्री ने आचार्यकुलम के लिए जमीन देने वाले दान दाताओं से कहा कि बाबा ने अच्छे अच्छे लोगों को अपने चंगुल में फंसाया है। जिसपर बाबा ने कहा कि मैंने इन लोगों को बचाया है। बाबा ने आचार्यकुलम के लिए जमीन भी मांगी। उन्होंने कहा कि हम अब शिक्षा के क्षेत्र मे काम करना चाहते हैं। बाबा ने कहा कि पहली कक्षा से अंग्रेजी, संस्कृत और योग की शिक्षा देना चाहते हैं। जिसपर सीएम ने बाबा से प्रस्ताव मांगा है।
प्यार करने में मुश्किल क्या है?
सीएम वसुन्धरा राजे ने इस अवसर पर कौमी एकता का संदेश देते हुए कहा कि प्यार करने में मुश्किल क्या है? जहां देखती हूं लोगों में जाति मजहब को लेकर क्लेश है। अगर आपके दिल नहीं मिलते तो स्माइल देने में क्या समस्या है? हिंदू-मुस्लमान-सिख-इसाई सब एक हैं।
योगाभ्यास की सराहना 
योग गुरू स्वामी रामदेव ने मुख्यमंत्री के सधे हुए योगाभ्यास की सराहना की। उन्होंने कहा कि जिन योग क्रियाओं को निरन्तर अभ्यास करने वाले व्यक्ति भी कठिनता से कर पाते हैं, मुख्यमंत्री उन्हें सहजता से कर रही हैं। यह योग एवं स्वास्थ्य के प्रति उनकी रुचि एवं गंभीरता को दर्शाता है।

0 comments:

एक टिप्पणी भेजें

 
HAFTE KI BAAT NEWS © 2013-14. All Rights Reserved.
Top