मुख्यमंत्री के दौरे का कांग्रेस करेगी विरोध 
बाड़मेर।
राज्य की भाजपा सरकार पर पूर्ण विफलता का आरोप लगाते हुए कांग्रेस ने बाड़मेर में मुख्यमंत्री में प्रस्तावित तीन दिवसीय दौरे के विरोध करने की घोषणा की है। इतना ही नहीं मुख्यमंत्री के दौरे का विरोध करते हुए कांग्रेस 24 अक्टूबर को जिला मुख्यालय पर एक दिवसीय धरने का आयोजन भी करेगी।
इस संबध में मंगलवार को कांग्रेस जिलाध्यक्ष फतेहखान के नेतृत्व में बाड़मेर विधायक मेवाराम जैन, उपाध्यक्ष यज्ञदत्त जोशी, जिला प्रमुख प्रियंका मेघवाल, उप जिलाप्रमुख मृदुरेखा चैधरी सहित कई कांग्रेसी नेताओं ने जिला कलेक्टर से मुलाकर कर 24 अक्टूबर को धरने की अनुमति के लिए पत्र सौंपा।
जिला उपाध्यक्ष यज्ञदत्त जोशी ने बताया कि मुख्यमंत्री के दौरे के विरोध के साथ राज्य की मौजुद भाजपा सरकार के दो वर्ष के कार्यकाल में बाड़मेर के ठप्प हुए विकास कार्यो को पुनः शुरू करवाने की मांग की जाएगी। जोशी ने बताया कि कांग्रेस मुख्यमंत्री से रिफायनरी के मुद्दे पर स्थिति स्पष्ट करने की मांग करेगी। उन्होनें कहा कि सरकार जानबूझ कर रिफायनरी के मुदद्े पर राजनीति कर रही है और रिफायनरी को बाड़मेर से बहार ले जाने का प्रयास कर रही है। 
जोशी ने कहा कि हाल ही में भाजपा नेताओं के इशारें पर प्रशासन ने खाद्य सुरक्षा योजना से हजारों लोगों के नाम हटा दिए है। उन्होनें आरोप लगाया कि ऐसा भाजपा नेताओं और उनके चहेतों को फायदा देने के लिए किया गया है। जोशी ने कहा कि कांग्रेस की मांग है कि हटाए गए वास्तविक हकदारों के नाम खाद्य सुरक्षा योजना में फिर से शामिल किए जाए। 
जोशी ने कहा कि यह सरकार बदले की राजनीति कर रही है। यही कारण है कि पूर्ववती सरकार के कार्यकाल में स्वीकृत पेयजल परियोजनाओं को समीक्षा के नाम पर बंद कर दिया गया है। उन्होनें आरोप लगाया कि समीक्षा के दौरान योजनाओं में थोड़ा-बहुत रद्दोबदल होता है, लेकिन इस सरकार ने तो पूरी योजनाओं को ही बंद कर दिया। 
जोशी ने कहा कि यह सरकार दोहरे मापदंड और केवल दिखावे की राजनीति कर रही है। उन्होनें कहा कि एक तरफ सरकार ‘रिसर्जेन्ट राजस्थान’ का आयोजन कर रही है तो दुसरी और न्यायलय के आदेशों के कारण खत्म होने के कगार पर खड़े दशकों पूराने बालोतरा के टेक्सटाईल उद्योग से सरकार को कोई सरोकार नहीं है। उन्होनें कहा कि कांग्रेस की मांग है कि सरकार को इस मामलें में हस्तक्षेप करते हुए न्यायालय के आदेशों की पालना करवाकर बंद होने की कगार पर खड़े बालोतरा के टेक्सटाईल उद्योग को पुनः पटरी पर लाने के प्रयास करे।
जोशी ने कहा कि मुख्यमंत्री के दौरे के विरोध के दौरान कांग्रेस भाजपा के पीपीपी माॅडल का भी विरोध करेगी। उन्होनें कहा कि पीपीपी माॅडल से जनता को राहत मिलने के बजाय निजी कपंनीयों की मनमानी बढ़ गयी और जनता को परेशानी झेलनी पड़ रही है।

0 comments:

एक टिप्पणी भेजें

 
HAFTE KI BAAT © 2013-14. All Rights Reserved.
Top