सड़क सुरक्षा जन जागृति अभियान ग्राम पंचायत स्तर पर होंगे शुक्रवार को कई आयोजन
बाड़मेर।
सड़क सुरक्षा जन जागृति अभियान के तहत दो अक्टूबर को ग्राम पंचायत स्तर पर कई कार्यक्रमांे का आयोजन होगा। इस दौरान मुख्यमंत्री का संदेष भी संबंधित सरपंच को दिया जाएगा। सड़क सुरक्षा जन जागृति अभियान ग्राम पंचायत स्तर पर समारोह पूर्वक मनाने के लिए विकास अधिकारियांे को निर्देश दिए गए है।
जिला कलक्टर मधुसूदन शर्मा ने बताया कि वर्ष 2015-16 को सड़क सुरक्षा वर्ष घोषित किया गया है। इसको लेकर प्रदेष मंे 29 सितंबर से 2 अक्टूबर तक सड़क सुरक्षा के लिए सघन जांच एवं जन जागृति अभियान चलाया जा रहा है। इस अभियान के अंतिम दिन 2 अक्टूबर को परिवहन विभाग, ग्रामीण विकास एवं पंचायतीराज विभाग के संयुक्त तत्वावधान तथा जिला प्रषासन के सहयोग से सड़क सुरक्षा जन जागृति अभियान के रूप मंे मनाया जाएगा। इसके लिए वृहद स्तर पर तैयारियांे करने के साथ सफलतापूर्वक आयोजन के लिए विकास अधिकारियांे को निर्देषित किया गया है।
जिला कलक्टर ने बताया कि सड़क सुरक्षा जन जागृति अभियान के लिए ग्राम पंचायत स्तर पर सड़क सुरक्षा किटस पंचायत समितियों के जरिए पहुंचा दिए गए है। ग्रामसेवकांे को सड़क सुरक्षा किटस मंे उपलब्ध कराए गए पोस्टर्स, फ्लैक्स,स्टीकर्स को कार्यक्रम स्थल पर अनिवार्य रूप से प्रदर्षित करने के निर्देश दिए गए है। ग्राम पंचायत मंे रहने वाले जन प्रतिनिधियांे,ग्रामीणांे, षिक्षकांे,सरकारी कार्मिकांे सैकंडरी, सीनियर सैकंडरी स्कूली छात्र-छात्राआंे को इस कार्यक्रम मंे आमंत्रित करने के निर्देश दिए गए है। ताकि कार्यक्रम को सफल बनाया जा सके। कार्यक्रम के दौरान ग्रामसेवक को व्यक्तिगत रूप से मुख्यमंत्री का संदेष सरपंच को दिया जाएगा। उन्होंने बताया कि समारोह मंे आमजन को सड़क सुरक्षा की षपथ दिलाने के साथ उनके हस्ताक्षर कराने के निर्देश दिए गए है।
क्या है सड़क सुरक्षा किट मंेः सड़क सुरक्षा किट मंे मुख्यमंत्री की तरफ से आमजन को सड़क सुरक्षा जागरूकता संदेष, मुख्यमंत्री का सरपंच के नाम संदेष, ब्रोषर लीफलेट, तीन पुस्तकें रोड़ टू रोड़ सेफ्टी, षिक्षक नियमावली, ड्राइवर पाकेट बुक, षपथ, प्रतिज्ञा पत्र, आडियो सीडी एवं वीडियो डीवीडी, ड्राइवर षीट षामिल है।
सड़क सुरक्षा के प्रति आमजन को करेंगे जागरूकः ग्राम पंचायत स्तर पर होने वाले आयोजन के दौरान सड़क सुरक्षा के प्रति आमजन को जागरूक करने के लिए जागरूकता फिल्मांे की आडियो सीडीे एवं वीडियो डीवीडी चलाकर ग्रामीणांे को बताई जाएगी। इस दौरान ग्रामीणांे से चर्चा परिचर्चा करने के साथ उनके सुझाव भी लिए जाएगे।

0 comments:

एक टिप्पणी भेजें

 
HAFTE KI BAAT © 2013-14. All Rights Reserved.
Top