भगवती डायलेसिस सेन्टर एवं वाटर प्लान्ट का हुआ शुभारंभ

जल्द बनेगा शहर में आधुनिक सुविधाओं युक्त पैथोलोजी लेब
बाड़मेर।
बाड़मेर जन सेवा समिति की ओर से संचालित होने वाले भगवती डायलेसिस सेन्टर एवं वाटर प्लान्ट का शुभारंभ मुख्य अतिथि बाड़मेर विधायक मेवाराम जैन,मुख्य आयकर आयुक्त कोलकता किषनलाल माहेष्वरी एवं जिला कलक्टर मधुसुदन शर्मा,पुलिस अधीक्षक पारिस देषमुख सहित अतिथियों ने फीता काटकर किया। संचालन समिति के सदस्य किषनलाल वडेरा ने बताया कि उसके बाद अतिथियों ने सेन्टर में लगी मषीनो एवं वाटर प्लान्ट का अवलोकन करने के बाद सेन्टर की पट्टीका का अनावरण किया। उसके पष्चात अतिथि समारोह स्थल होटल कैलाष इन्टरनेषनल पहुंचे जहां कार्यक्रम का षुभारंभ मां भगवती की तस्वीर के आगे दिप प्रवज्जवलन से हुआ। वडेरा ने बताया कि अतिथियों के स्वागत के लिये स्वागत गीत से कार्यक्रम का विधिवत षुभारंभ करते हुए मंचासीन अतिथियों का स्वागत माला एवं साफा पहनाकर किया गया। बाड़मेर जनसेवा समिति के अध्यक्ष ओमप्रकाष मुथा द्वारा स्वागत भाशण देते हुए समिति की गतिविधियों पर प्रकाष डाला। विषिश्ट अतिथि एवं इस प्रोजेक्ट का पूर्ण कार्य करने वाले पुश्पकुमार डांगरा ने डायलेसिस सेन्टर की आवष्यकता और इसकी सम्पूर्ण जानकारी दी। मुख्य आयकर आयुक्त कोलकता किषनलाल माहेष्वरी ने समारोह को सम्बोधित करते हुए कहा कि सामाजिक सेवा में दिया गया सहयोग कभी व्यर्थ नही जाता और देने वालो को जीवन में सन्तुश्टी का अनुभव होता है। इस अवसर पर बाड़मेर विधायक मेवाराम जैन ने कहा कि स्वास्थ्य के क्षेत्र में ये बडा कार्य है जो बाड़मेर वासियों के लिये वरदान साबित होगा। थार वासियों को अब इसके ईलाज के लिये गुजरात नही जाना पडेगा। इस कार्य से प्रेरित होकर बाड़मेर विधायक मेवाराम जैन ने एक लाख रूपये देने की भी घोशणा की। समारोह को सम्बोधित करते हुए जिला कलक्टर मधुसुदन षर्मा ने बताया कि बाड़मेर में विकास की गति तेजी हो रहा है ऐसे में स्वास्थ्य के क्षेत्र में ये अनुकरणीय कार्य है प्रषासन इन कार्यो के लिए पूर्ण सहयोग करेगा। समारोह के दौरान भामाषाहो का सम्मान अतिथियों द्वारा किया गया। इसी कड़ी में जिला पुलिस अधीक्षक पारिस देषमुख ने कहा कि बाड़मेर के लोगो में सहयोग की बडी अच्छी प्रवृति के चलते बाड़मेर में प्रगति के नये आयाम स्थापित किये है। उन्होने कहा कि इस सेवा के लिये बाड़मेर पुलिस प्रषासन हर सम्भव सहयोग के लिए तैयार रहेगा। समारोह को सम्बोधित करते हुए लुणकरण बोथरा ने बताया कि डायलेसिस सेन्टर से किडनी रोगियों को फायदा होगा। बाड़मेर रावत त्रिभुवनसिंह ने कहा कि बाड़मेर के लोगो की आत्ममियतता का नतीजा है कि बाड़मेर डायलेसिस सेन्टर का आगाज हो पाया है। इस समोराह में पाली,भिवण्डी,मुम्बई,सूरत,ईचलकरणजी,मालेगांव,अहमदाबाद सहित कई षहरो के गणमान्य नागरिको ने षिरकत करते हुए सहयोग की बात कही। इस अवसर पर सीएमएचओं सुनिल कुमार बिश्ट,पीएमओं डाॅ देवेन्द्र भाटिया,एडवोकेट रमेष मंगल,एडवोकेट मदनलाल सिंघल,एडवोकेट जेपी गोयल,पदमा माहेष्वरी,मोतीलाल मालू,डाॅ नरेन्द्र चैधरी ने भी हर सम्भव सहयोग की बात कही। कार्यक्रम का संचालन किषनलाल वडेरा एवं डाॅ प्रदीप पगारिया ने किया।

बाड़मेर में बनेगा आधुनिक सुविधाओं युक्त पैथोलोजी लेब-समोराह के दौरान बाड़मेर जन सेवा समिति के अध्यक्ष ओमप्रकाष मुथा ने बाड़मेर में पैथोलोजी लेब की आवष्यता की बात कही । इस पर जिला कलक्टर मधुसुदन षर्मा ने अपने उद्बोधन में कहा कि बाड़मेर में आधुनिक सुविधा युक्त पैथोलोजी लेब के लिये जो सुविधाएं प्रषासन की ओर से दी जा सकती है उस पर तुरन्त कार्य प्रारम्भ किया जायेगा। उन्होने कहा कि इसके लिये भुखण्ड के अलोटमेन्ट की जो प्रक्रिया है उसे तुरन्त प्रारम्भ करावे जिससे जिले वासियों को इस सुविधा का लाभ मिल सके। मुथा ने बताया कि भुखण्ड अगर प्रषासन की ओर से उपलब्ध होता है तो बिना लाभ और हानि से रियायती दरो पर इस लेब का संचालन किया जायेगा।

100 जरूरत मन्दो में निःषुल्क डायलेसिस की घोशणा-
लायन्स क्लब अध्यक्ष राधेष्याम मुंदड़ा ने लायन्स क्लब बाड़मेर की ओर से प्रथम 100 जो जरूरत मन्द रोगी है उनका खर्चा वहन करने की घोशणा की।

0 comments:

एक टिप्पणी भेजें

 
HAFTE KI BAAT © 2013-14. All Rights Reserved.
Top