पोकरण: मिलिट्री एक्सरसाइज के दौरान फटा तोप का गोला, मेजर शहीद
पोकरण। 
राजस्थान में जैसलमेर जिले के पोकरण फील्ड फायरिंग रेंज में सेना के टैंक फायरिंग प्रैक्टिस के दौरान गोला फटने से एक मेजर की मौत हो गई। हादसे में कुछ जवानों को भी चोट आई है। मृतक मेजर के परिवार को सूचित कर दिया गया है। उनकी पत्नी इन दिनों गर्भवती हैं और जैसलमेर में ही रह रही हैं।

सेना के आधिकारिक सूत्रों के मुताबिक, मंगलवार देर रात 75 आर्म्ड यूनिट टैंक फायरिंग का प्रैक्टिस कर रही थी। इसी दौरान टैंक से दागा हुआ गोला वहीं पर फट जाने के दौरान हरियाणा निवासी मेजर ध्रुव यादव (32) की मौके पर ही मौत हो गई। डिफेंस स्पोक्सपर्सन लेफ्टिनेंट कर्नल मनीष झा ने बताया कि इस मामले में सेना ने कोर्ट ऑफ इन्क्वायरी के आदेश दिए हैं। बता दें कि देश की सबसे बड़ी पोकरण फायरिंग रेंज में सेना की विभिन्न यूनिटें हमेशा मिलिट्री एक्सरसाइज करती रहती हैं।
बेसब्री से कर रहे थे नए मेहमान का इंतजार
सैन्य सूत्रों का कहना है कि मेजर ध्रुव की पत्नी इन दिनों गर्भवती हैं। परिवार में आ रहे नए मेहमान का मेजर ध्रुव को बेसब्री से इंतजार था, लेकिन इस मेहमान के आने से पूर्व ही वे इस दुनिया से विदा हो गए। हरियाणा के गुड़गांव के रहने वाले मेजर ध्रुव कुछ दिन पूर्व ही जैसलमेर आए थे। इससे पहले वे देहरादून स्थित नेशनल डिफेंस एकेडमी में इंस्ट्रक्टर के रूप में कार्यरत थे। एक बेहतरीन इंस्ट्रक्टर के रूप में उन्होंने एकेडमी में अपनी विशेष पहचान कायम कर ली थी।

0 comments:

एक टिप्पणी भेजें

 
HAFTE KI BAAT © 2013-14. All Rights Reserved.
Top