जैसलमेर। शिक्षक-शिक्षिकाओं का किया सम्मान
जैसलमेर।
पूर्व राष्ट्रपति डाॅ. सर्वपल्ली राधाकृष्णन का जन्मदिन षिक्षक दिवस के रूप में स्थानीय कमला नेहरू विद्यालय में समारोहपूर्वक मनाया गया। षिक्षक दिवस के अवसर पर विद्यालय के विद्यार्थियों द्वारा अपने गुरूजनों की वन्दना की गई तथा उनके चरण स्पर्ष कर आषीर्वाद लिया।
प्रधानाध्यापक वासुदेव ने बताया कि सर्वप्रथम डाॅ. राधाकृष्ण के चित्र पर माल्यार्पण कर उन्हें स्मरण किया गया तथा सरस्वती पूजन एवं सरस्वती वंदना प्रस्तुत की गई तथा षिक्षकों के सम्मान में स्वागत गीत प्रस्तुत किया गया।
षिक्षक दिवस के अवसर पर विद्यालय की अष्टम व सप्तम कक्षा के विद्यार्थियों ने षिक्षकों की भूमिका निभाते हुए एक दिवसीय विद्यालय संचालन किया, प्रार्थना सभा से लेकर चतुर्थ कालांष तक षिक्षक षिक्षिकाएॅं बने विद्यार्थियों ने कक्षाओं में अध्यापन कार्य भी करवाया।
उन्होंने बताया कि इस अवसर पर विद्यालय में सेवारत षिक्षक षिक्षिकाओं को माल्यार्पण कर स्मृति चिन्ह देकर सम्मानित किया गया।
विद्यालय उत्सव प्रभारी श्रीमती मंजू पुरोहित ने बताया कि षिक्षक दिवस के अवसर पर भारत के प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी द्वारा देष के नाम देष के सभी षिक्षकों व बच्चों को दूरदर्षन तथा आकाषवाणी के माध्यम से दिए गये उद्बोधन को सुनाया गया जिसे सुनकर षिक्षक - षिक्षिकाओं के साथ ही बच्चों को काफी अच्छा महसूस हुआ तथा प्रधानमंत्री द्वारा मोदी द्वारा बताई गई बातों को षिक्षक - षिक्षिकाओं व बच्चों ने अपने जीवन में उतारने की बात कहीं। 

0 comments:

एक टिप्पणी भेजें

 
HAFTE KI BAAT © 2013-14. All Rights Reserved.
Top