संथारा पर हाईकोर्ट के फैसले के विरोध में जैन समाज निकालेगा मौन जुलूस, राष्ट्रपति, प्रधानमंत्री व मुख्यमंत्री के नाम देंगे ज्ञापन

बाड़मेर।
माननीय राजस्थान उच्च न्यायालय द्वारा जैन धर्म की सदियों पुरानी परम्परा, आस्था के प्रतीक व आत्म कल्याण के मार्ग संथारा/संलेखना को आत्महत्या के रूप में पारिभाषित करने के विरोध में सोमवार को बाड़मेर जैन समाज अखिल भारतीय जैन समाज के आह्वान पर जैन श्रीसंघ के बैनरतले अपने व्यापारिक प्रतिष्ठान व काम-काज बन्द रख जैन समाज की भावनाओं व आस्था को आहत् करने वाले माननीय उच्च न्यायालय के फैसले का शान्तिपूर्ण विरोध करेंगें । वहीं इसी दिन जैन समाज द्वारा जैन न्याति नोहरे से जिला कलेक्टेªट तक विशाल पैदल मौन जुलूस का आयोजन किया जायेगा । मौन जुलूस शहर के विभिन्न मुख्य मार्गाें से होता हुआ जिला कलेक्टेªट पहुंचेगा । जहां राष्ट्रपति, प्रधानमंत्री व राजस्थान की मुख्यमंत्री के नाम जिला कलेक्टर को ज्ञापन सौंपे जायेेंगें ।

जैन श्रीसंघ के अध्यक्ष सम्पतराज बोथरा ने बताया कि जैन श्रीसंघ की प्रतिनिधि सभा में लिये गये निर्णय के अनुसार संथारा पर माननीय उच्च न्यायालय के निर्णय के विरोध में सोमवार को मौन जुलूस व बाड़मेर बन्द का आयोजन रखा गया है । वहीं अध्यक्ष ने सभी व्यापारियों व बाड़मेर वासियों से बाड़मेर बन्द रख सम्पूर्ण जैन समाज को सहयोग करने की अपील की । विशाल मौन जुलूस का आयोजन सोमवार को प्रातः 10 जैन न्याति नोहरे से किया जायेगा । यह जुलूस शहर के प्रमुख मार्गाें से गुजरता हुआ जिला कलेक्टेªट पहुंचेगा । जहां जिला कलेक्टर को ज्ञापन दिये जायेंगें ।

0 comments:

एक टिप्पणी भेजें

 
HAFTE KI BAAT NEWS © 2013-14. All Rights Reserved.
Top