हाथ धुलाई एवं स्वच्छता कार्यक्रम में स्कूली बच्चे हुए लाभांवित
बाड़मेर। 
राजकीय उच्च माध्यमिक विद्यालय रानीगांव हाथ धुलाई के 6 चरणों एवं स्वच्छता अभियान की जानकारी रानीगांव के डाॅ.वीरेन्द्र कुमार शर्मा ने विद्यालय के बच्चों को विस्तृत बताया गया। यह जानकारी विद्यालय के वरिष्ठ अध्यापक नरेन्द्र कुमार जैन ने दी। 
प्रकाशचन्द्र खत्री ने बताया कि विद्यालय में हाथ धुलाई कार्यक्रम के अंतर्गत सभी बच्चों को हाथ धुलाई के 6 चरणों की जानकारी डाॅ. वीरेन्द्र कुमार शर्मा ने प्रेक्टिकल कर साबुन से ’सुमनके’ के संक्षिप्त शब्द से विद्यालय के बच्चों को जानकारी दी । और कहा सभी अपने -अपने हाथ अच्छी तरह से धोकर खाना खाए और खाना खाने के बाद हाथ धोए साथ ही स्वच्छ भारत अभियान के संदर्भ में प्रकाश डाला।
व्याख्याता हरखाराम एवं अनिल परिहार ने भी इस अवसर पर अपने विचाार रखे और कहा कि इसे सिर्फ जानकारी नहीं समझे बल्कि जीवन में अपनाएं और होने वाले रोगों डायरिया उल्टी-दस्त, हैजा टाइफाॅइड से बचे। ये संदेश सब जगह फैलाए।
इस अवसर पर वरिष्ठ अध्यापक शालूराम, वीरमाराम, उम्मेेदसिंह, नरेन्द्रकुमार जैन, दीपिका चैधरी, अनिता खत्री, कुंपाराम व.लि., रमेशचन्द्र, च.श्रे.क. आदि मौजूद थे। सैकड़ों की संख्या में विद्यालय के बालक-बालिकाओं ने अपनी उपस्थिति देकर इस कार्यक्रम को सफल बनाया। कार्यक्रम का सफल संचालन भूगोल के व्याख्याता पवन खत्री ने किया

0 comments:

एक टिप्पणी भेजें

 
HAFTE KI BAAT © 2013-14. All Rights Reserved.
Top